Netherlands: चुनावी जीत के बाद डच नेता ने पाकिस्तान-बांग्लादेश को जमकर कोसा, हिंदुओं के समर्थन में कही ये बड़ी बात

हिंदुओं का समर्थन करने वाले और आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने वाले नीदरलैंड्स के नेता गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने एक बार फिर अपने बयान से खलबली मचा दी है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 18, 2023, 11:01 AM IST
Netherlands: चुनावी जीत के बाद डच नेता ने पाकिस्तान-बांग्लादेश को जमकर कोसा, हिंदुओं के समर्थन में कही ये बड़ी बात

Netherlands: हिंदुओं का समर्थन करने वाले और आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने वाले नीदरलैंड्स के नेता गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने एक बार फिर अपने बयान से खलबली मचा दी है. जीत दर्ज कर प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे गीर्ट वाइल्डर्स ने दुनिया भर से मिल रही बधाई पर अपने आधिकारिक एक्स (x) पर पोस्ट कर सभी का धन्यवाद किया है.  उन्होंने भारत को और उससे भी ज्यादा हिंदुओ को धन्यवाद दिया है. 

पाकिस्तान और बांग्लादेश पर कही ये बात 
बता दने कि नीदरलैंड्स के नेता गीर्ट वाइल्डर्स ने एक्स पर एक पोस्ट की और उसमें #India का इस्तेमाल करते हुए भारत और हिंदुओं का धन्यवाद दिया है. इस बीच गीर्ट वाइल्डर्स ने हिन्दुओं को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि "भारत से कई तरह के संदेश आए हैं. मैं हमेशा उन हिन्दुओं का समर्थन करूंगा, उन्होंने आगे लिखा बांग्लादेश और पाकिस्तान में हिंदू लोगों पर हमला किया जाता है. या उन्हें मारने की धमकी दी जाती है और इसके अलावा उन पर मुकदमे चलाए जाते हैं.

नुपुर शर्मा का किया था समर्थन...
बता दें कि गीर्ट वाइल्डर्स धुर दक्षिणपंथी और इस्लाम विरोधी नेता हैं. वो अक्सर अपना बयानों के कारण चर्चाओं में रहते हैं. गीर्ट वाइल्डर्स ने हाल ही में भारत में पैगंबर मुहम्मद को लेकर हुई बयानबाजी में  नुपूर शर्मा का समर्थन किया था. इसके अलावा गीर्ट ने 'कुरान पर प्रतिबंध' लगाया था और साथ ही मुस्लिम दोयम दर्जे के नागरिक के लिए विवादित बयान देकर सुर्खियां बटोरीं थीं. उन्होंने नुपुर शर्मा के समर्थन में एक्स पर लिखा था कि "मुझे लगा कि भारत में शरिया अदालतें नहीं हैं. नुपुर ने पैगंबर मुहम्मद के बारे में, जो भी बोला था वो सच बोला था. नुपुर को कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए. उन्होंने आगे लिखा था कि उदयपुर में हुई घटना की जिम्मेदारी भी नुपुर की नहीं है. गीर्ट वाइल्डर्स ने उस घटना का जिम्मेदार कट्टरपंथी और जिहादी मुसलमानों को ठहराया था. इतना ही नहीं गीर्ट वाइल्डर्स ने नुपुर शर्मा को हीरो कहा था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़