कोरोना से पहली मौत के बाद अमेरिका हुआ चौंकन्ना, उठाया बड़ा कदम

अभी तक दुनिया में कोरोना के संक्रमण की खबरें आ रही थीं लेकिन अमरीका ने अपने घर में कोरोना की आहट अभी तक महसूस नहीं की थी लेकिन अब अचानक हुई एक कोरोना मौत ने अमरीका के कान खड़े कर दिए हैं..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2020, 07:00 PM IST
    • एक अमेरिकी नागरिक कोरोना से मरा
    • वाशिंगटन में हुई पहली कोरोना मौत
    • लगा दिया तुरंत ईरान यात्रा पर प्रतिबंध
    • कोरिया इटली न जाने की हिदायत भी दी
कोरोना से पहली मौत के बाद अमेरिका हुआ चौंकन्ना, उठाया बड़ा कदम

 

नई दिल्ली. अमरीका में हुई एक कोरोना मौत ने सनसनी मचा दी है और यह समाचार कि अब कोरोना अमेरिका में भी सेंध लगा चुका है, ट्रंप प्रशासन को सतर्क कर दिया है. डोनाल्ड ट्रम्प की सरकार ने त्वरित कदम उठाते हुए विदेशी यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिए हैं. 

 

वाशिंगटन में हुई पहली कोरोना मौत 

वाशिंगटन अमेरिका का दिल है. वाशिंगटन में हुई इस मौत पर पहले ध्यान नहीं दिया गया था और उसे एक आम मरीज़ की मौत समझ कर नज़रअंदाज़ किया जा रहा था. किन्तु अचानक डॉक्टर्स का ध्यान गया मामले तथा मरीज के शरीर का पुनर्परीक्षण करने पर पाया गया कि यह एक सामनांय मौत नहीं थी बल्कि कोरोना-मौत थी. अमरीका में होने वाली इस पहली कोरोना-मौत ने सनसनी मचा दी है.  कल 29 फरवरी को अमेरिका में इस कोरोना मौत की जानकारी मीडिया को मिली. अमरीकी स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मृतक किसी अज्ञात जगह से संक्रमण का शिकार हुआ था और इसकी मृत्यु वाशिंगटन हुई है. अस्पताल ने मरने वाले की पहचान उजागर नहीं की है. 

ईरान यात्रा पर लगा दिया प्रतिबंध 

ईरान ही इकलौता ऐसा मुल्क है जो चीन के बाद सबसे अधिक कोरोना संक्रमण पीड़ित राष्ट्र है. और वैसे भी अमरीका का आज की तारीख में घोषित दुश्मन नंबर वन ईरान ही है. ऐसे में सीधे सीधे मौक़ा मिल गया डोनाल्ड ट्रम्प सरकार को और अब ईरान से अमरीका आवागमन पर तुरंत प्रतिबंध लगा दिया गया है. अब जल्द ही कोरोना पीड़ित दूसरे देशों की यात्राओं पर भी प्रतिबंध लग सकते हैं.

 

कोरिया इटली न जाने की हिदायत भी दी 

अमरीकी राष्ट्रपति ने अपने नागरिकों को कोरोना मुक्त रखने के प्रयासों की दिशा में त्वरित कदम उठाते हुए न केवल ईरान के साथ आवागमन प्रतिबंधित कर दिया है बल्कि अमरीकी नागरिकों को कोरोना से बुरी तरह पीड़ित दूसरे दो देशों में जाने से बचने की हिदायत भी दी है. ये दोनों देश हैं दक्षिण कोरिया और इटली.

ये भी पढ़ें. काली नज़र वाले पाकिस्तान में कोरोना मास्क की कालाबाज़ारी

ट्रेंडिंग न्यूज़