क्या है 'नए' और 'पुराने पाकिस्तान' की बहस, जिसे लेकर आर्मी चीफ ने किया आगाह

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने शुक्रवार को सांसदों से आग्रह किया कि वे 'नया' या 'पुराना' पाकिस्तान के मुद्दे पर बहस करने के बजाय 'हमारा पाकिस्तान' पर ध्यान दें. उन्होंने देश के विकास और सफलता की यात्रा में सेना का पूरा समर्थन होने की बात कही. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2023, 07:47 AM IST
  • राष्ट्रीय सुरक्षा के वर्तमान मुद्दों पर हुई बैठक
  • आतंकी खतरों को विफल करने का है उद्देश्य
क्या है 'नए' और 'पुराने पाकिस्तान' की बहस, जिसे लेकर आर्मी चीफ ने किया आगाह

नई दिल्लीः पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने शुक्रवार को सांसदों से आग्रह किया कि वे 'नया' या 'पुराना' पाकिस्तान के मुद्दे पर बहस करने के बजाय 'हमारा पाकिस्तान' पर ध्यान दें. उन्होंने देश के विकास और सफलता की यात्रा में सेना का पूरा समर्थन होने की बात कही. 

पाक में आतंकियों के खिलाफ अभियान
जनरल आसिम मुनीर का यह बयान ऐसे समय में आया है जब सेना के शीर्ष अधिकारियों ने मौजूदा सुरक्षा स्थिति के बारे में सांसदों को जानकारी दी. हाल ही में पाकिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ एक नया अभियान शुरू करने का फैसला किया गया है. 

राष्ट्रीय सुरक्षा के वर्तमान मुद्दों पर हुई बैठक
नेशनल असेंबली सचिवालय के अनुसार बंद कमरे में हुई बैठक का एजेंडा ‘राष्ट्रीय सुरक्षा के वर्तमान मुद्दे’ था. जनरल मुनीर और सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारी ब्रीफिंग सत्र के लिए संसद आए, जिसकी अध्यक्षता नेशनल असेंबली के अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ ने की. 

आतंकी खतरों को विफल करने का है उद्देश्य
विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने ब्रीफिंग में हिस्सा लेने के बाद बताया कि इसमें फोकस राष्ट्रीय सुरक्षा पर था. बीते सप्ताह शीर्ष सैन्य और असैन्य नेतृत्व की ओर से आतंकी खतरों को विफल करने और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की ओर से हमलो में बढ़ोतरी के बाद नया अभियान शुरू किया गया है. 

इमरान खान ने नए और पुराने पाकिस्तान पर दिया था जोर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रीफिंग के दौरान जनरल मुनीर ने सांसदों से नया और पुराना पाकिस्तान पर बहस न करने के लिए कहा. पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने सत्ता में आने के बाद इस शब्द पर जोर दिया था.

जनरल मुनीर की बातों पर नेशनल असेंबली के सदस्यों ने सहमति जताई और ताली बजाकर इसका स्वागत किया. 

यह भी पढ़िएः खुशखबरी! जल्द आएंगी 2 लाख सरकारी नौकरियां, कर्मचारियों के वेतन में भी होगी बढ़ोतरी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़