PoK में तैनात पाक सेना पर कोरोना का हमला, 53 सैनिकों की मौत

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण की वजह से हाहाकार मचा हुआ है और उसके सैनिक भी इसकी चपेट में आ रहे हैं लेकिन आतंकपरस्त मुल्क पाकिस्तान सीमा पर  शर्मनाक और कायराना हरकतें करने से बाज नहीं आ रहा है.  

PoK में तैनात पाक सेना पर कोरोना का हमला, 53 सैनिकों की मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पाकिस्तान में इस जानलेवा वायरस की चपेट में एक के बाद एक बड़ी हस्तियां भी आ रही हैं. पाकिस्तान के कई दिग्गज नेता भी संक्रमण से जूझ रहे हैं. अब तक पाकिस्तान की PoK में तैनात सेना के 53 जवान कोरोना के कारण मर चुके हैं.

पाकिस्तानी सेना में तेजी से फैल रहा कोरोना

आपको बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) और गिलगित-बाल्टिस्तान में फैलते कोविड के संक्रमण पर लगाम लगाने में जहां पाकिस्तान सरकार नाकाम है वहीं इस संक्रमण के दायरे में पाकिस्तानी सेना भी आ चुकी है. इन इलाकों में तैनात पाकिस्तानी सेना में कोविड का संक्रमण काफी तेजी से फैला है और अब तक 53 पाकिस्तानी सेना के जवानों और अधिकारियों की इससे मौत हो चुकी है.

क्लिक करें- STF की हिरासत में 'मुखबिर' पूर्व SO विनय तिवारी, विकास दुबे से की थी बात 

25 सौ से अधिक सैनिक पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित

उल्लेखनीय है कि जून महीने तक पाकिस्तानी सेना में कोरोना पाजिटिव के कुल 2500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 827 एक्टिव केस हैं. जानकारी के मुताबिक पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तानी सेना के कैंप और बैरक में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैला है जिससे पाकिस्तानी सेना परेशान है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान सरकार पर ये आरोप लग रहे हैं कि वो कोरोना संकट को सही तरीके से निपट पाने में नाकाम रही है. पिछले कुछ दिनों में पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों ने पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ काफी विरोध प्रदर्शन किया था.  गौरतलब है कि पाकिस्तान के अलग अलग इलाकों से कोरोना पाजिटिव लोगों को पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान में बने क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है जिससे उन्हें भी कोराना के संक्रमण का खतरा है.