अमेरिका में प्लेन हाइजैक, पायलट दे रहा वालमार्ट स्टोर उड़ाने की धमकी

अमेरिका में प्लेन हाइजैक हो गया है. यहां के मिसिसिपी के टुपेलो के ऊपर से चक्कर लगा रहे एक छोटे विमान को पायलट ने यहां स्थित वॉलमार्ट स्टोर से टकराने की धमकी दी है. टुपेलो पुलिस विभाग ने कहा कि वॉलमार्ट और पास के एक स्टोर को खाली करा लिया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2022, 09:18 PM IST
  • सुबह से चक्कर लगा रहा विमान
  • हालात पर नजर रख रहे अधिकारी
अमेरिका में प्लेन हाइजैक, पायलट दे रहा वालमार्ट स्टोर उड़ाने की धमकी

नई दिल्लीः अमेरिका में प्लेन हाइजैक हो गया है. यहां के मिसिसिपी के टुपेलो के ऊपर से चक्कर लगा रहे एक छोटे विमान को पायलट ने यहां स्थित वॉलमार्ट स्टोर से टकराने की धमकी दी है. टुपेलो पुलिस विभाग ने कहा कि वॉलमार्ट और पास के एक स्टोर को खाली करा लिया गया है. 

सुबह से चक्कर लगा रहा विमान
इसने कहा कि विमान ने शनिवार सुबह लगभग पांच बजे चक्कर लगाना शुरू किया और तीन घंटे से अधिक समय बाद भी हवा में है. पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वह पायलट से सीधे संपर्क साधने में सफल रही है. इसने कहा कि नागरिकों को तब तक उस क्षेत्र से दूर रहना चाहिए. जब तक कि सब कुछ स्पष्ट न हो जाए. 

टुपेलो क्षेत्रीय हवाई अड्डे का कर्मचारी है पायलट
पुलिस ने कहा कि इस प्रकार के हवाई जहाज से खतरे का क्षेत्र टुपेलो से भी बहुत बड़ा है. पायलट टुपेलो क्षेत्रीय हवाई अड्डे का कर्मचारी है, और संबंधित विमान दोहरे इंजन वाला 1987 बीच सी 90 ए है, जिसमें नौ सीट हैं. इसका स्वामित्व साउथईस्ट एविएशन, एलएलसी, ऑक्सफोर्ड, मिसिसिपी के पास है. 

वालमार्ट से टकराने की धमकी दे रहा पायलट
पुलिस ने एक बयान में कहा पायलट विमान को जानबूझकर वालमार्ट स्टोर से टकराने की धमकी दे रहा है. कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने नॉर्थ ईस्ट मिसिसिपी डेली जर्नल को बताया कि विमान टुपेलो के आसपास के हवाई क्षेत्र से निकल गया था और पास के ब्लू स्प्रिंग्स में एक टोयोटा निर्माण संयंत्र के पास उड़ान भर रहा था. 

अधिकारी रख रहे नजर
गवर्नर टेट रीव ने ट्विटर पर लिखा, "राज्य के कानून प्रवर्तन और आपातकालीन अधिकारी इस खतरनाक स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं. सभी नागरिकों को सतर्क और टुपेलो पुलिस विभाग की ओर से दी जाने वाली जानकारी से अवगत रहना चाहिए."

यह भी पढ़िएः ईंधन में रिसाव के कारण नासा को दूसरी बार टालना पड़ा चंद्र रॉकेट का परीक्षण

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़