कौन हैं पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड, जिनसे उनके जुड़वा बच्चे होने की है चर्चा

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड के बारे में कहा जाता है कि उनसे पुतिन के जुड़वा बच्चे हैं. जानिए कौन हैं पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड, जिनकी रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच हो रही है चर्चाः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2022, 06:15 PM IST
  • 2004 के ओलंपिक में जीत चुकी हैं गोल्ड मेडल
  • सांसद भी रह चुकी हैं, अभी मीडिया मैनेजर हैं
कौन हैं पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड, जिनसे उनके जुड़वा बच्चे होने की है चर्चा

नई दिल्लीः रूस-यूक्रेन युद्ध ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के गंभीर और कठोर निर्णय लेने वाला चेहरा पूरी दुनिया को दिख रहा है, लेकिन उनके किरदार का एक और पहलू है. जिसके बारे में बहुत कम जानकारी सार्वजनिक है. हालांकि, इस बारे में चर्चा होते रहती है. अब रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यह चर्चा फिर उठ चली है. 

यहां बात हो रही है दीवाने पुतिन की. पुतिन का नाम रूस की पूर्व जिम्नैस्ट और स्टार एथलीट एलीना कबाएवा के साथ जोड़ा जाता रहा है. कहा जाता है कि वह उनकी गर्लफ्रेंड रही हैं और दोनों के बीच संबंध रहे हैं. यही नहीं दावा यहां तक किया जाता है कि ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट एलीना कबाएवा और पुतिन की जुड़वां संतानें हैं. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

एथेंस ओलंपिक में जीता था गोल्ड
पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड एलीना कबाएवा रूसी पॉलिटिशियन, मीडिया मैनेजर और रिटायर्ड जिम्नैस्ट हैं. उन्होंने साल 2004 के एथेंस ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीता था. इससे पहले 2000 के सिडनी ओलंपिक में एलीना ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. 

खेलों के बाद किया राजनीति का रुख
एलीना ने दो ओलंपिक पदकों के अलावा 14 विश्व चैंपियनशिप और 21 यूरोपियन चैंपियनशिप मेडल जीते. उनके पिता मरात कबाएवा फुटबॉलर रहे थे. एलीना ने खेलों के बाद राजनीति का रुख किया. वह 2007 से 2014 तक रूस में सांसद रहीं और यूनाइटेड रसियन पार्टी का प्रतिनिधित्व किया. सितंबर 2014 में एलीना रूस के सबसे बड़े मीडिया ग्रुप की प्रमुख बनीं.

एक अखबार ने लिखा था दोनों के संबंधों के बारे में
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2008 में मास्को के एक अखबार ने दोनों के संबंध के बारे में लिखा था. यह अखबार केजीबी के जासूस एलेग्जेंडर लेबेदेव का था. हालांकि, जल्दी ये खबर हटा दी गई. इसके बाद साल 2013 में पुतिन का अपनी पत्नी ल्यूडमिला से तलाक हो गया. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2016 में एलीना के हाथ में सगाई की अंगुठी दिखी थी. इसके बाद अन्य मौकों पर भी यह अंगुठी उनके हाथ में दिखाई दी. 2017 में वह बेबी बंप के साथ दिखीं. इसके बाद उनकी प्रेग्नेंसी पर चर्चा हुई. एलीना ने 2019 में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. 

यह भी पढ़िएः चंद्रमा से टकराया चीनी रॉकेट के मलबे का टुकड़ा, बना इतना विशाल गड्ढा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़