रूस की जहरीली राजनीति, राष्ट्रपति पुतिन के विरोधी नेता को दिया जहर

नावाल्नी को गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी प्रवक्ता कीरा यारमिश ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि नावाल्नी बेहोश हैं और उन्हें आईसीयू में रखा गया है. उन्होंने बताया कि नावाल्नी साइबेरिया से फ्लाइट लेकर मॉस्को जा रहे थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2020, 05:13 PM IST
    • नावाल्नी साइबेरिया से फ्लाइट लेकर मॉस्को जा रहे थे, तभी खराब हुई तबीयत
    • पेशे से वकील नावाल्नी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ कई बार अभियान चला चुके हैं.
रूस की जहरीली राजनीति, राष्ट्रपति पुतिन के विरोधी नेता को दिया जहर

नई दिल्लीः रूस की राजनीति में गुरुवार को गंभीर हलचल मच गई. यहां की राजनीति में 'जहर' घुले होने की बात आग की तरह विश्व भर में फैल गई. हुआ यूं कि विपक्षी नेता अलेक्सी नावाल्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह ICU में हैं और वेंटिलेटर पर है. इसके पीछे की वजह बताई जा रही है कि विपक्षी नेता को जहर दिया गया है. 

साइबेरिया से मॉस्को आ रहे थे पुतिन
जानकारी के मुताबिक, नावाल्नी को गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी प्रवक्ता कीरा यारमिश ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि नावाल्नी बेहोश हैं और उन्हें आईसीयू में रखा गया है. उन्होंने बताया कि नावाल्नी साइबेरिया से फ्लाइट लेकर मॉस्को जा रहे थे.

प्रवक्ता ने कहा कि इसी दौरान उनकी तबीयत खराब होने लगी. विमान की ओमस्क में इमरजेंसी लैंडिंग हुई और नावाल्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

चाय के अलावा कुछ भी नहीं पिया था
प्रवक्ता ने यह भी कहा कि उन्हें चाय में मिलाकर जहर दिया गया है, क्योंकि सुबह से उन्होंने इसके अलावा कुछ भी नहीं पिया था. एक और ट्वीट के जरिए बताया गया है कि नावाल्नी अब भी बेहोश हैं और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस को अस्पताल में बुलाया गया है. ओमस्क के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी नावाल्नी के अस्पताल में एडमिट होने की पुष्टि की है. 

भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं नावाल्नी 
पेशे से वकील नावाल्नी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ कई बार अभियान चला चुके हैं. उन्‍होंने कई बार पुतिन विरोधी रैलियां आयोजित की थीं.

इसकी वजह से उन्‍हें कई साल तक जेल में रहना पड़ा था. इधर रूस में पुतिन विरोधियों को कई बार जहर दिए जाने के मामले सामने आए हैं. 

बेलारूस में महा सियासी संकट के बीच राष्ट्रपति बोले,'मेरे मरने के बाद ही होंगे चुनाव'

पाकिस्तानी पीएम की सरेआम बेइज्जती, विदेश मंत्री ने इमरान के प्रमुख सचिव को जड़ा थप्पड़

 

ट्रेंडिंग न्यूज़