Britain: 7 मासूमों को मार चुकी सीरियल किलर नर्स, फिर भी भेजी जा रही 'लग्जरी जेल'

Serial Killer Nurse Lucy Letby: सीरियल किलर नर्स का नाम लूसी लेटबी है. लूसी ने सात बच्चों का कत्ल किया है और 6 लोगों को जान से मारने का प्रयास किया है. लूसी को इसी साल दोषी मानते हुए जेल भेज गया था. ब्रिटेन के अखबारों में दावा किया गया है कि लूसी की मानसिकत स्थिति को देखते हुए उसे विशेष जेल में भेजा जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2023, 07:57 PM IST
  • 2018 में लूसी की हुई थी गिरफ्तारी
  • अब विशेष जेल में हो रहा ट्रांसफर
Britain: 7 मासूमों को मार चुकी सीरियल किलर नर्स, फिर भी भेजी जा रही 'लग्जरी जेल'

नई दिल्ली: Serial Killer Nurse Lucy Letby: ब्रिटेन में 7 बच्चों की हत्या कर चुकी एक सीरियल किलर नर्स को सुख-सुविधाओं वाली जेल में डाला जा रहा है. यहां उसके पास फोन, टेलीविजन, डेस्क और शॉवर समेत कई सुविधाएं होंगी, जो आम कैदियों के पास नहीं होती हैं. इससे बाकी कैदियों में रोष है.

क्यों भेजा जा रहा विशेष जेल में 
जानकारी के मुताबिक, सीरियल किलर नर्स का नाम लूसी लेटबी है. लूसी ने सात बच्चों का कत्ल किया है और 6 लोगों को जान से मारने का प्रयास किया है. लूसी को इसी साल दोषी मानते हुए जेल भेज गया था. ब्रिटेन के अखबारों में दावा किया गया है कि लूसी की मानसिकत स्थिति को देखते हुए उसे विशेष जेल में भेजा जा रहा है.

घर में मिला था फुटनोट
गौरतलब है कि पुलिस ने लूसी लेटबी को साल 2018 में गिरफ्तार किया था. उस दौरान लूसी के घर में एक नोट मिला था.  इसमें उसने ओना जुर्म कबूल किया था, लूसी ने लिखा, 'मैनें बच्चों को जानबूझकर मार दिया, क्योंकि मैं उनकी देखभाल नहीं कर पा रही थी. मैंने ये सब किया, मैं हैवान हूं. मैं अपने जीवन में कभी शादी नहीं करूंगी. न ही कभी बच्चे पैदा करूंगी. मैं जीवनभर नहीं जान पाउंगी कि परिवार होना कैसा होता है. 

ये भी पढ़ें- Bangladesh News: जब बांग्लादेश में नौ बकरियों को हो गई थी एक साल की सजा, वजह जान हैरान रह गए लोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़