Bangladesh News: जब बांग्लादेश में नौ बकरियों को हो गई थी एक साल की सजा, वजह जान हैरान रह गए लोग

गुनाह करने पर इंसानों को सजा होती है यह बात,  तो आपने सुनी ही होगी, लेकिन क्या आपने किसी जानवर को जेल होने की सजा के बारे में सुना है? ये सुनने में काफी अटपटा लगता है, लेकिन ये सच है. जानिए आखिर बकरियों ने ऐसा क्या गुनाह कर दिया, जिससे नौ बकरियों को सजा सुनाई गई.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Dec 1, 2023, 04:08 PM IST
Bangladesh News: जब बांग्लादेश में नौ बकरियों को हो गई थी एक साल की सजा, वजह जान हैरान रह गए लोग

नई दिल्ली: गुनाह करने पर इंसानों को सजा होती है यह बात,  तो आपने सुनी ही होगी, लेकिन क्या आपने किसी जानवर को जेल होने की सजा के बारे में सुना है? ये सुनने में काफी अटपटा लगता है, लेकिन ये सच है. बांग्लादेश के बरिशाल शहर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां नौ बकरियों को न केवल गिरफ्तार किया बल्कि एक साल की सजा सुनाते हुए जेल भेज दिया. जिस किसी ने भी यह खबर सुनी, वो हैरान रह गया. आखिर वो क्या वजह थी, जिस वजह से नौ बकरियों को एक साल के कारावास की सजा हो गई.

कानून की ताकत...
कानून सबके लिए बराबर है यह बात आपने सुनी ही होगी, लेकिन वो कानून जानवरों पर भी लागू होते है यह बात तब साबित हो गई, जब बांग्लादेश के बरिशाल शहर में नौ बकरियों को एक साल की सजा हो गई. जिसने भी यह खबर पढ़ी , वो दंग रह गया. 

नौ बकरियों को हो गई जेल...
दरअसल बांग्लादेश के कीर्तनखोला नदी तट पर स्थित बरिशाल में शहर के एक कब्रिस्तान में लगे पेड़, पत्तियों और घास को खा लिया था. इसके बाद सभी बकरियों को गिरफ्तार कर लिया था और जुर्म करने पर एक साल की सजा सुनाते हुए जेल भेज दिया. बता दें कि सजा पूरी होने के बाद शुक्रवार 24 नवंबर को सभी बकरियों को रिहा कर दिया गया. 

एक साल की सजा के बाद रिहाई...
पालतू जानवर के मालिक शहरयार सचिब राजीब ने हाल ही में बीसीसी मेयर से अपनी मासूम बकरियों की रिहाई की गुहार लगाई थी, जिसके बाद मेयर अबुल खैर ने सजा काट रहीं सभी बकरियों को रिहा करने का आदेश जारी कर दिया. BCCके मेयर अबुल खैर अब्दुल्ला की जानकारी के मुताबिक इन बकरियों को कब्रिस्तान से घास चरने और पेड़ों की पत्तियों को खाने के जुर्म में 6 दिसंबर को गिरफ्तार किया था. अब सभी नौ बकरियों को रिहा करके उनके मालिकों को सौंप दिया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़