नाइजीरिया की दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, 7 नमाजी मारे गए

Big Attack on Mosque: नाइजीरिया में हथियारबंद लोगों के एक गिरोह ने दो मस्जिदों पर हमला कर दिया. हमले में 7 लोग मारे गए, जबकि 3 लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने कहा है कि हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2023, 11:58 AM IST
  • मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे 9 हमलावर
  • हमले में तीन लोग घायल भी हुए हैं
नाइजीरिया की दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, 7 नमाजी मारे गए

नई दिल्ली: अफ्रीकी देश नाइजीरिया (Nigeria) कदो मस्जिदों में हमलावर घुस आए और उन्होंने नमाजियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इसमें 7 लोगों की मौत हो गई है. घटना कडुना राज्य के इकारा क्षेत्र के साया गांव की है, जहां शुक्रवार देर रात को लोग नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुए थे. इस दौरान हथियारबंद लोगों के गिरोह ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी और 6 लोगों को मार दिया. इसके बाद इसी इलाके के तशार दाउदा में एक अन्य मस्जिद (Mosque) पर भी गिरोह ने हमला कर एक और शख्स को मार दिया. 

मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए 
एएसपी मानसिर हसन ने बताया कि घटना शुक्रवार रात 8 बजे की है. गोलीबारी करने वाले गिरोह में 9 लोग शामिल हैं, जो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे. वे जाते हुए चार मोटरसाइकिल भी चुरा ले गए. पुलिस ने घटनास्थल से एके-49 राइफल के पांच चले हुए कारतूस भी बरामद किए हैं. सुरक्षाकर्मियों के पहुंचने पर हमलावर रात के अंधेरे में झाड़ियों में छिपकर भाग गए. हमले में तीन लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया है. 

नाइजीरिया में निरंतर बढ़ रहे हमले 
बीते तीन साल से नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिम में हमलावर लगातार खून बहा रहे हैं. सैंकड़ों लोगों की हत्या के अलावा हजारों लोगों को अगवाह कर चुके हैं. कई इलाके तो ऐसे हैं, जहां की सड़कों से भी नहीं गुजरा जा सकता. ये हमले सुरक्षाबलों के लिए भी चुनौती बन गए हैं. इस साल जनवरी से मार्च के बीच हुए हमलों में 214 लोग मारे गए और 746 लोगों का अपहरण कर लिया गया. गौरतलब है कि सुरक्षाबल बीते 14 साल से देश के पूर्वोतर में चल रहे इस्लामी विद्रोह से निपटने में व्यस्त हैं. 

ये भी पढ़ें- फिर दिखेगी मोदी-बाइडेन की शानदार केमेस्ट्री, इस दिन भारत आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़