Afghanistan में भीषण धमाका, 11 बच्चों की दर्दनाक मौत

अफगानिस्तान आतंकवाद से दशकों से पीड़ित है क्योंकि उसके लिए पाकिस्तान सबसे बड़ा अभिशाप है. दुनियाभर में आतंकी मुल्क नाम से कुख्यात पाकिस्तान ही अफगानिस्तान में आतंकवाद की सबसे बड़ी जड़ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2020, 05:46 AM IST
  • रिक्शे में छिपाकर रखा गया था बम
  • बम में विस्फोट होने से उसकी चपेट में आकर 11 बच्चों की मौत हो गई
Afghanistan में भीषण धमाका, 11 बच्चों की दर्दनाक मौत

नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) में भीषण बम धमाका हुआ है. इसमें 11 मासूमों की दर्दनाक मौत हो गयी है. अफगानिस्तान आतंकवाद से दशकों से पीड़ित है क्योंकि उसके लिए पाकिस्तान सबसे बड़ा अभिशाप है. दुनियाभर में आतंकी मुल्क नाम से कुख्यात पाकिस्तान ही अफगानिस्तान में आतंकवाद की सबसे बड़ी जड़ है.

रिक्शे में छिपाकर रखा गया था बम

आपको बता दें कि पूर्वी अफगानिस्तान (East Afganistan)  के गजनी प्रांत में हुए बम धमाके में बड़ा खुलासा हुआ है.  प्राथमिक जांच में पता चला है कि बम रिक्शे में छिपाकर रखा गया था जिसकी वजह से भयानक धमाका हुआ. शुक्रवार को रिक्शे में छिपाकर रखे गए बम में विस्फोट होने से उसकी चपेट में आकर 11 बच्चों की मौत हो गई जबकि अन्य 20 घायल हुए हैं.

क्लिक करें--  West Bengal: CM ममता को लगा बड़ा झटका, MLA शीलभद्र दत्ता ने छोड़ी पार्टी

अफगानिस्तान में आये दिन होते रहते हैं आतंकी हमले

उल्लेखनीय है कि गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्लाह जुमाजादा ने बताया कि हमला दोपहर को गिलान जिले में हुआ. उन्होंने बताया कि बम धमाका उस समय हुआ जब चालक मोटर चालित रिक्शे के साथ सामान बेचने के लिए गांव में दाखिल हुआ और जल्द ही बच्चों ने उसे घेर लिया.

क्लिक करें-  BJP's Bengal Mission: ममता का किला ध्वस्त करने के लिए BJP के बड़े नेता करेंगे बंगाल का दौरा

 अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबानी समर्थक और कट्टरपंथी आतंकी आम लोगों को निशाना बनाते रहते हैं. हर हफ्ते अफगानिस्तान के किसी न किसी राज्य में आतंकी हमले होने की खबरें आती रहती हैं.

उल्लेखनीय है कि दो दशक पुराने युद्ध की समाप्ति के लिए कतर में अफगानिस्तान की सरकार और चरमपंथी तालिबान के वार्ताकारों के बीच जारी वार्ता बावजूद हाल के महीनों में हिंसा की घटनाएं बढ़ी है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़