किम रोएगा-गिड़गिड़ाएगा, लेकिन फंसना मत!

नॉर्थ कोरिया से शानदार तस्वीरें आई हैं, देश की सत्तारूढ पार्टी के स्थापना दिवस समारोह की तस्वीरें हैं. मगर जल्द ही तानाशाह किम जोंग उन का ये जश्न, जंगी नज़र आने लगा. इसी तरह किम ने दुनिया भर के कोरोना पीड़ितों के लिए हमदर्दी के बोल बोले. आंखों में आंसू भरकर भावुक हुआ और अपना दिल बड़ा दिखाने की कोशिश की पर अगले ही पल मिलिट्री परेड में नई बैलिस्टिक मिसाइल की नुमाइश से दुनिया को हड़काया और कहा. हम ऐसे ही आगे बढ़ते रहेंगे. अब दुनिया पर, और सबसे ज्यादा अमेरिका पर क्या होगा इसका असर?

Written by - Ajit Kumar | Last Updated : Oct 12, 2020, 04:03 AM IST
  • सनकी तानाशाह 'किम' का जश्न भी जंगी है!
  • किम के आंसू नकली हैं, अंगारे असली हैं!
  • किम रोया-गाया और फिर दाग दी मिसाइल
किम रोएगा-गिड़गिड़ाएगा, लेकिन फंसना मत!

नई दिल्ली: किम ने पिछले वर्षों की तरह अपनी पार्टी का स्थापना दिवस समारोह नहीं मनाया. इस बार उसने दुनिया को कुछ देर धोके में रखा. अहले सुबह भव्य समारोह आयोजित कर पहले सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समां बांधा.राजधानी प्योंगयांग सहित देश के कई हिस्सों से जश्न की तस्वीरे आईं.

जब सनकी तानाशाह हुआ इमोशनल

किम ने इस मौके पर देश के लोगों को संबोधित किया और हमेशा की तरह संभावनाओं को नकारते हुए पूरी दुनिया को छकाया. जिस देश का दावा है कि उसके यहां कोरोना का एक भी मरीज़ नहीं, उसके चीफ ने संबोधन में सबसे पहले कोरोना पीड़ितों को नमन किया.

किम जोंग उन ने कहा ''इस मौक़े पर दुनिया भर के लोगों के लिए प्रार्थना करता हूं जिन्होंने खतरनाक कोरोना वायरस से जंग लड़ी है। साथ ही मैं लोगों के बेहतर स्वास्थ्य और खुशहाल जीवन की कामना करता हूं''

किम जोंग उन की की आंखें डबडबा आई

ऐसा कहते हुए कोरोना पीडितों से हमदर्दी जताते-जताते किम भावुक हो गया. उसकी आंखें डबडबा आईं. सबकी शुखहाली की कामना करता ये वही किम है जिसकी सनक को लेकर पूरी दुनिया की निगाहें नॉर्थ कोरिया के इस समारोह पर टिकी थी.कि पता नहीं किम दुनिया पर अपने डर का वजूद कायम रखने के लिए किस तरह का धमाका करे और सचमुच किम का ये जश्न भी जंगी ही निकला.

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के फुटेज के कुछ देर बाद ही वहां की सरकारी मीडिया ने मिलिट्री परेड की तस्वीरें भी जारी कर दीं. जो दुनिया की आशंकाओं को एक बार फिर बढ़ा गईं.

अपने मिलिट्री परेड में किम ने अपने जंगी जखीरे की प्रदर्शनी की. इसमें सबसे अहम था,नया इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल. 22 पहियों वाले ट्रांसपोर्टर वाहन पर ये परमाणु शस्त्रों से लैस मिसाइल, अब तक किसी परमाणु संपन्न देश के की मिसाइल से बड़ा दिखा.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को किम का संदेश

यानी पिछले कुछ दिनों से आ रही सैटेलाइट तस्वीरों से जो आशंका जाहिर की जा रही थी वो सच निकली और किम ने दुनिया के साथ ही सबसे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ये संदेश दे दिया है, कि सारी पाबंदियों के बावजूद वो अब भी आधुनिक हथियार बना पा रहा है और इस रास्ते से वो हटेगा नहीं. जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किम जोंग से 3 बार मुलाक़ात कर चुके हैं, ताकि उसे परमाणु निरस्त्रिकरण के लिए राजी किया जा सके.

अब किम के ताक़त की इस नुमाइश का असर अमेरिकी चुनाव पर पड़ना भी तय माना जा रहा है. लेकिन दुनिया के लिए किम की सैन्य ताक़त की ये नुमाइश दहलाने वाली ही है. साफ़ सनकी के साथ ही छलावा करने वाले किम के आंसू नकली हैं, अंगारे असली हैं!

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़