close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'कुत्ते की मौत' मरने वाले बगदादी के खात्मे का बड़ा सबूत! सामने आया वीडियो

वो खूंखार आतंकी जिसकी क्रूरता का कोई हिसाब नहीं था, उस बगदादी को कुत्ते की मौत मारने के बाद, ऑपरेशन का वीडियो सामने आ चुका है. जो उसके खात्मे का सबसे बड़ा और अहम सबूत है.

'कुत्ते की मौत' मरने वाले बगदादी के खात्मे का बड़ा सबूत! सामने आया वीडियो

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी के खात्मे का सबूत अब पूरी दुनिया के सामने आ गया है. हजारों बेगुनाहों की कब्र पर अपना साम्राज्य खड़े करने वाले उस दानव के अंत की लाइव तस्वीरें अब हर किसी के सामने है. जिन्हें देखने के बाद आतंक के आका भी रहम की भीख मांगेंगे. 

आतंक के खात्मे का सबूत

अमेरिकी सेना ने ISIS सरगना अबू बकर अल बगदादी को समंदर में दफन कर दिया है. और इसके साथ ही ऑपरेशन बगदादी का विडियो और ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें भी जारी की हैं.

बगदादी की बर्बादी का ये वीडियो अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने बुधवार को जारी किया है. जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह से अमेरिकी सेना के डेल्टा कमांडोज ने सीरिया के इदलिब प्रांत में बगदादी के ठिकाने को घेरकर उन्हें नेस्तनाबूत कर दिया. 

वीडियो से क्या हो रहा है साफ?

इस वीडियो फुटेज में कुछ अमेरिकी सेना के कमांडो बगदादी के ठिकाने पर रेड करने की तैयारी करते नजर आ रहे हैं. ऑपरेशन के दौरान इसी चाहरदीवारी के घेरे में बगदादी और उसका परिवार छिपा हुआ था और अमेरिकी सेना ने उसे चारों तरफ से घेर रखा है. इसके बाद आतंक के आका बगदादी के ठिकानों पर बमवर्षा शुरु होती है. और अपनी जान बचाकर वो एक सुरंग की ओर भागने लगता है. दुनिया में दहशत का दूसरा नाम बगदादी अपनी मौत को साक्षात सामने देखकर चीखने चिल्लाने लगता है और फिर सुरंग के भीतर अपने तीन बेटों समेत खुद को बम से उड़ा लेता है.

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के चीफ की जुबानी

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के चीफ जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने बुधवार को मीडिया को ये जानकारी दी. मैकेंजी ने बताया कि यह वीडियो बगदादी जहां रह रहा था, उस परिसर पर हमला करने वाले सुरक्षाबलों का है. मैकेंजी ने अपनी सेना की तारीफ करते हुए इस पूरे ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सभी हमलावरों और बचे लोगों को निकालने के बाद ही बगदादी के ठिकानों पर बमबारी की गई.

अमेरिकी सेंट्रल कमांड चीफ जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने इस दौरान कहा कि 'ये ऑपरेशन बहुत अच्छे से प्लान किया गया था, अब मैं आपको बगदादी के आखिरी पलों के बारे में बताता हूं, कि वो अपने तीन बच्चों के साथ छिपा हुआ था. और एक सुरंग में जाकर खुद को उसने उड़ा लिया. इस आधार पर समझ सकते हैं कि वो किस तरह का व्यक्ति था.'

कुत्ते की मौत मारा गया बगदादी

अमेरिका ने जब दुनिया के सबसे बड़े आंतकी का अंत किया तो पूरी दुनिया हैरान रह गई. इस बार अमेरिका ने बगदादी को सौ फीसदी ढेर करके सबकी बोलती बंद कर दी. क्योंकि बगदादी की मौत की खबर पहले भी कई बार आ चुकी थीं. लेकिन इस बार बगदादी की मौत खबर को पुख्ता करने के लिए खुद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सामने आए. और उन्होंने बताया कि बगदादी कैसे कुत्ते की मौत मारा गया.

ISIS और उसका सरगना अबु बकर अल-बगदादी लंबे समय से भारत, अमेरिका और दूसरे मुल्कों के लिए सिरदर्द बना हुआ था. जिसके पूरे साम्राज्य को अमेरिकी स्पेशल फोर्स ने ठिकाने लगाया. 26-27 अक्टूबर की दरमियानी रात अमावश का अंधेरा चीरते हुए बगदादी का काल बनकर अमेरिकी हेलीकॉप्टर सीरिया में उड़ते हुए आए. और इन लड़ाकू हेलीकॉप्टर में सवार थे. अमेरिकी डेल्टा फोर्स के जांबाज योद्धा. एक-एक कर इन योद्धाओं ने बगदादी के ठिकाने पर छलांग लगाई और शुरु हुआ ऑपरेशन बगदादी. जिन्हें बगदादी को खाक में मिलाए बिना खाली हाथ लौटना मंजूर नहीं था. जिस वक्त ये पूरा ऑपरेशन अंजाम दिया जा रहा था उस वक्त राष्ट्रपति ट्रंप खुद इस पूरे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे थे.

2010 से जिस हैवान के खौफ में पूरी दुनिया जी रही थी, उस ISIS सरगना बगदादी का अब द एंड हो चुका है. जिसने ना जाने कितनों के सिर कलम किए और जिंदगी तबाह कर दी. दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी माना जाने वाला बगदादी अपनी जिंदगी के आखिरी 30 मिनट में ऐसे भीगी बिल्ली बनकर मरेगा. ये देखकर ही आतंक के आकाओं की अक्ल ठिकाने आ गई होगी. वरना उनका अंजाम इससे भी भयानक होगा.