Ukraine: बेटे की जिद पर बर्थडे गिफ्ट खोला, ब्लास्ट से मेजर की मौत, जानें किसने दिया गिफ्ट में ग्रेनेड?

 Ukraine Major Died on Birthday: यूक्रेन के एक मेजर को बर्थडे गिफ्ट में ग्रेनेड मिला. ग्रेनेड से छेड़छाड़ करने पर वह ब्लास्ट हुआ और मेजर की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि मेजर का 13 वर्षीय बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2023, 09:13 AM IST
  • 39 वर्षीय मेजर हेनादी का था बर्थडे
  • बेटे की जिद पर खोला था गिफ्ट
Ukraine: बेटे की जिद पर बर्थडे गिफ्ट खोला, ब्लास्ट से मेजर की मौत, जानें किसने दिया गिफ्ट में ग्रेनेड?

नई दिल्ली: Ukraine Major Died on Birthday: यूक्रेन के एक मेजर की अपने जन्मदिन पर मौत हो गई है. मेजर को एक ग्रेनेड गिफ्ट में मिला था, उससे छेड़छाड़ करने पर ब्लास्ट हुआ और उनकी मौत हो गई. इस दौरान मेजर का बेटा भी उनके पास ही था, वह भी गंभीर रूप से घायल हो गया है. मामले की जांच की जा रही है.

बेटे की जिद पूरी की
बीती 6 नवंबर को यूक्रेन मिलिट्री के 39 वर्षीय मेजर हेनादी चेस्टीकोव का बर्थडे था. उन्हें अपने बर्थडे पर कई सारे गिफ्ट्स मिले थे. उनके 13 वर्षीय बेटे ने उनसे गिफ्ट दिखाने की बात कही. हेनादी बेटे की बात नहीं टाल पाए और गिफ्ट दिखाने लगाए.  इनमें से एक गिफ्ट बॉक्स को में ग्रेनेड था, जिससे छेड़छाड़ करने पर जोरदार ब्लास्ट हुआ. मेजर हेनादी की मौके पर ही मौत हो गई. उनका बेटा घायल है, जो अस्पताल में भर्ती है. 

किसने दिया ये गिफ्ट
माना जा रहा है मेजर हेनादी को ग्रेनेड का गिफ्ट उनके किसी सहयोगी ने दिया था. ग्रेनेड निकालते ही हेनादी के बेटे ने उनसे ग्रेनेड ले लिया और वह उसकी पिन हटाने लगा. तभी हेनादी ने उससे ग्रेनेड वापस ले लिया और उससे छेड़छाड़ करने लगे. फिर अचानक से ग्रेनेड फट गया.

गृह मंत्री का बयान
यूक्रेन के गृह मंत्री ने बताया कि मेजर हेनादी को ग्रेनेड देने वाले सहयोगी की पहचान हो चुकी है. हमारी जांच टीम उसके ऑफिस पहुंची, वहां इस तरह के कई ग्रेनेड मिले. बता दें कि मेजर हेनादी यूक्रेन मिलिट्री के कमांडर इन चीफ वेलेरी जालुजेनेई के असिस्टेंट थे. चीफ जालुजेनेई ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हेनादी सिर्फ मेरे असिस्टेंट नहीं थे, बल्कि अच्छे दोस्त भी थे. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.

ये भी पढ़ें- Israel Hamas War: कुछ वक्त के लिए युद्ध रोक सकते हैं नेतान्याहू, जानें क्या है इसके पीछे की वजह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़