ट्रंप की सरकार में काम करेंगे एलन मस्क? इस पद में पहुंच बना सकते हैं टेस्ला CEO!

Elon Musk: अमेरिका में होने वाले चुनाव को लेकर एलन मस्क  पिछले महीने से खुले तौर पर डोनाल्ड ट्रंप का सपोर्ट कर रहे हैं, हालांकि रिपब्लिकन नेता के इस ऑफर को लेकर उन्होंने सीधे तौर पर कोई विशेष टिप्पणी नहीं की है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 20, 2024, 11:47 AM IST
  • ट्रंप ने मस्क को दिया ऑफर
  • इस पोस्ट का दिया प्रस्ताव
ट्रंप की सरकार में काम करेंगे एलन मस्क? इस पद में पहुंच बना सकते हैं टेस्ला CEO!

नई दिल्ली: Elon Musk: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस की ओर से प्रचार अभियान जारी है. चुनाव को लेकर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बड़े-बड़े वादे करते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने मशहूर अरबपति और टेस्ला के मालिक एलन मस्क को एक शॉनदार ऑफर दिया है. ट्रंप ने कहा है कि अगर वे चुनाव जीतते हैं तो मस्क को अपने कैबिनेट में मंत्री पद या फिर अहम सलाहकार की भूमिक देंगे.  

मस्क ने स्वीकारा ऑफर 
ट्रंप के इस ऑफर के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर यूजर कई तरह से अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने अपने पोस्ट में एलन मस्क को  'डिपार्टमेंट ऑफ गर्वनमेंट इफिशिएंसी' ऑफर करने के लिए कहा, जिसके जवाब में मस्क ने अपने पोस्ट में इसी मंत्री पद की प्लेट के साथ अपनी तस्वीर शेयर की और लिखा,' मैं इस मंत्रीपद के साथ काम करने को तैयार हूं.' 

क्या कहा था ट्रंप ने? 
पेंसिल्वेनिया में एक अभियान कार्यक्रम के बाद ट्रंप से उनके प्रशासन में एलन मस्क की किसी विशेष भूमिका की संभावना को लेकर सवाल किया गया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा,' वे ( एलन मस्क) बेहद होशियार शख्स हैं. अगर वे तैयार होंगे तो मैं निश्चित रूप से ऐसा करूंगा. वे एक शानदार व्यक्ति हैं.'

ट्रंप को सपोर्ट कर रहे मस्क 
एलन मस्क ने पिछले महीने ( जुलाई 2024) खुले तौर पर डोनाल्ड ट्रंप का सपोर्ट कर रहे हैं, हालांकि रिपब्लिकन नेता के इस ऑफर को लेकर उन्होंने सीधे तौर पर कोई विशेष टिप्पणी नहीं की है. बता दें कि 'X' पर एलन मस्क के इस पोस्ट के बाद से ट्रंप प्रशासन में उनकी भागीदारी को लेकर थोड़ हवा तो लग ही गई है. वहीं हाल ही में उन्होंने ट्रंप का एक इंटरव्यू भी लिया था, जिसमें ट्रंप ने अपनी प्राथमिकताएं खुलकर एलन मस्क के सामने रखी थीं. 

इसे भी पढ़ें: सावन के आखिरी सोमवार को होगी हर मनोकामना पूरी, बस शिवलिंग के आगे बजाएं 3 बार ताली 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़