कमला हैरिस का दावा चुनावी रेस में दर्ज करेंगी जीत,अभी तक समझा जा रहा 'अंडरडॉग'

कमला हैरिस ने मैसाच्युसेट्स के पिट्सफील्ड में उनके लिए फंड इकट्ठा करने वाले 800 लोगों के एक ग्रुप को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि इस साल का चुनाव अमेरिका के लिए 2 नजरियों का चुनाव है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 29, 2024, 05:12 PM IST
  • कमला हैरिस ने जनता को किया संबोधित
  • डोनाल्ड ट्रंप पर कमला ने उठाए सवाल
कमला हैरिस का दावा चुनावी रेस में दर्ज करेंगी जीत,अभी तक समझा जा रहा 'अंडरडॉग'

नई दिल्ली: अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की संभावित उम्मीदवार कमला हैरिस ने हाल ही में अपने एक भाषण में कहा कि भले ही उन्हें चुनावी रेस में कमजोर ( अंडरडॉग) समझा रहा हो, लेकिन वह अपने जन केंद्रित प्रचार अभियान के बल पर जीत जरूर हासिल करेंगी. अपनी उम्मीदवारी को लेकर अधिकारिक तौर पर घोषणा करने के बाद कमला ने चंदा जुटाने वाले एक अभियान में अपने समर्थकों को संबोधित किया. 

US के लिए 2 नजरिये का है चुनाव 
कमला हैरिस ने मैसाच्युसेट्स के पिट्सफील्ड में उनके लिए फंड इकट्ठा करने वाले 800 लोगों के एक ग्रुप को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि इस साल का चुनाव अमेरिका के लिए 2 नजरियों का चुनाव है. एक जो देश के भविष्य को देखता है और एक जो देश की तरक्की को नष्ट करना चाहता है. उन्होंने कहा,' हमें इस रेस में कमजोर समझा जा रहा है, लेकिन जमीनी स्तर पर यह एक जन केंद्रित प्रचार अभियान है.' 

ट्रंप पर साधा निशाना 
59 साल की कमला ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से नामांकिन हासिल करने के लिए उनके प्रचार अभियान ने पर्याप्त 'डेलीगट' का समर्थन जुटा लिया है. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी और रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा. उन्होंने ट्रंप से सवाल करते हुए कहा,' हम कैसे देश में रहना चाहते हैं? हम आजादी, दया और कानून के शासन वाले देश में रहना चाहते हैं या फिर हम अराजकता, नफरत और डर वाले देश में रहना चाहते हैं? कमला ने ट्रंप पर आरोप लगाया है कि वह उनके खिलाफ भ्रम और झूठ फैला रहे हैं.  

कमला को लेकर ट्रंप की टिप्पणी 
बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने बीते शनिवार 27 जुलाई 2024 को बिटकॉइन 2024 के कॉनफ्रेंस में लोगों को संबोधित करते समय कमला हैरिस पर निशाना साधा था. उन्होंने कमला को बाइडेन से भी ज्यादा बदतर कहा. अपने भाषण में ट्रंप ने कहा,' कमला तो जो बाइडेन से भी ज्यादा बदतर है. वह एक कट्टरपंथी और पागल है. वह क्रिप्टो के खिलाफ है. 

ये भी पढ़ें- 25 July: भारत के 10 राष्ट्रपतियों ने 25 जुलाई को ही ली शपथ, इस तारीख में ऐसा क्या खास?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़