इस डिजिटल 'हवेली' से दूर रहें नाबालिग, मेटावर्स में आ रहा 'प्लेबॉय मेंशन'

दिवंगत ह्यू हेफनर की कुख्यात हवेली डिजिटल दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार है. ह्यू हेफनर अपनी लाइफ स्टाइल के कारण हमेशा विवादों में रहे. उन्होंने अपने लिए खास प्लेबॉय मेंशन भी बनाया था. हेफनर यहां अपनी गर्लफ्रेंड्स के साथ रहा करते थे. बाद में इसे करीब 7 अरब रुपयों में बेचा गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2022, 08:00 AM IST
  • यहां हजारों लड़कियों संग रहते थे हेफनर
  • बदलने जा रही है मेटावर्स की दुनिया
इस डिजिटल 'हवेली' से दूर रहें नाबालिग, मेटावर्स में आ रहा 'प्लेबॉय मेंशन'

लंदन: मेटावर्स के आते ही इस आभासी दुनिया में तरह-तरह के प्रयोग शुरू हो गए हैं. नया प्रयोग मशहूर मैग्जीन प्लेबॉय से जुड़ा है. दरअसल प्लेबॉय के संस्थापक और मालिक रहे दिवंगत ह्यू हेफनर की कुख्यात हवेली डिजिटल दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार है. बताया जा रहा है कि ओनलीफैन्स को टक्कर देने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है. इस हवेली को प्लेबॉय मेंशन के नाम से जाना जाता है.

इसका मतलब है कि शरारती मेटावर्स उपयोगकर्ता जल्द ही खुद को उस हॉल की सैर करते पा सकते हैं, जो कभी ह्यू हेफनर की शोभा बढ़ा रहे थे. एक बड़े डिजिटल रीइन्वेंशन के हिस्से के रूप में एंटरटेनमेंट ब्रांड द्वारा कई तकनीकी विशेषज्ञों को काम पर रखा गया है. महामारी के दौरान अपनी प्रिंट पत्रिका को बंद करने के बाद, चतुर फर्म अपनी डिजिटल यात्रा को और आगे ले जाना चाह रही है.

सेंटरफोल्ड तैयार है
इसने प्रतिद्वंदी वयस्क सदस्यता साइट OnlyFans के लिए सेंटरफोल्ड (Centerfold) नामक एक मंच बनाया है. रैपर कार्डी बी, ड्रैग क्वीन गिगी गूड, मॉडल अमांडा सेर्नी और पोर्न स्टार एना फॉक्सक्स सभी को इस अभियान में शामिल किया गया है.

प्लेबॉय ने कहा है कि हमारा मानना ​​​​है कि सेंटरफोल्ड दुनिया को उसी तरह हिला सकता है जैसे प्लेबॉय मैगज़ीन ने प्रकाशन की दुनिया को हिला दिया था," 

मृत्यु तक यहीं थे हेफनर
हेफनर ने 2017 में 91 वर्ष की आयु में अपनी मृत्यु तक  हवेली में रहना जारी रखा. इसे 2016 में 100 मिलियन डॉलर में इस शर्त पर बेचा गया था कि प्लेबॉय के संस्थापक इसे जीवन भर के लिए किराए पर देना जारी रख सकते हैं.

तस्वीरें 2020 में सामने आईं, जिसमें प्रसिद्ध पार्टी पैलेस को बड़े नवीनीकरण के दौर से गुजरते हुए दिखाया गया है. इसका नया मालिक इसे वापस रहने योग्य स्थिति में लाने के लिए इसमें बदलाव किए हैं.

कौन थे हेफनर
ह्यू हेफनर अपनी लाइफ स्टाइल के कारण हमेशा विवादों में रहे. उन्होंने अपने लिए खास प्लेबॉय मेंशन भी बनाया था. हेफनर यहां अपनी गर्लफ्रेंड्स के साथ रहा करते थे. बाद में इसे करीब 7 अरब रुपयों में बेचा गया था.

इस बंगले में हजारों लड़कियों के साथ हेफनर अकेले रहते थे. मैन्शन में रहने वाली सभी लड़कियां हेग फनर की प्रोपर्टी मानी जाती थी. दावा है हेफनर के हर लड़की के साथ फिजिकल रिलेशन्स थे.

ये भी पढ़िए- लैब में बनेगा 'मानव दूध', बिल गेट्स ने की फंडिंग, जानें क्यों खास है प्रोजेक्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ट्रेंडिंग न्यूज़