विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि कब होगी खत्म कोरोना महामारी

दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य संगठन पिछले कुछ समय से विवादों में है और इसे कोरोना कंट्री चीन का पिछलग्गू माना जा रहा है. इसी कोरोना महामारी के बारे में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया है कि ये महामारी पूरी तरह से कब खत्म हो जायेगी..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2020, 03:33 AM IST
    • 'दो साल तक नहीं जायेगी महामारी'
    • टेड्रोस एढानोम ने बताई लंगड़ी वजह
    • 'एक सर्वमान्य वैक्सीन बनानी होगी'
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि कब होगी खत्म कोरोना महामारी

नई दिल्ली.  जिस विश्व स्वास्थ्य संगठन पर कोरोना कॉन्सपिरेसी का सहयोगी होने का आरोप चस्पा है, उसी ने बताया है कि कब खत्म होगी यह महामारी. हालांकि जैसा रवैया इस वैश्विक स्वास्थ्य संगठन का पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है, उससे इसके हर फैसले पर संदेह पैदा होता है. इस विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ही हाल में रूस की वैक्सीन बन जाने को लेकर प्रसन्नता जाहिर करने की बजाये उस पर सवाल खड़े कर दिये थे. 

 

दो साल रहेगी महामारी 

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है और आज की तारीख में विश्व स्वास्थ्य संगठन को विवादास्पद विश्व स्वास्थ्य संगठन कहना ही बेहतर होगा. इसी विवादास्पद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया को बताया है कि कोरोना महामारी के खत्म होने में दो साल लग जाएंगे.

टेड्रोस ने बताई लंगड़ी वजह 

विवादास्पद विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष के कारण ही यह वैश्विक स्वास्थ्य संगठन विवादास्पद हुआ है. इसके अध्यक्ष टेड्रोस एढानोम ने जो वजह बताई है वह निराधार है और शुद्ध रूप से दुनिया को मूर्ख बनाने वाली दिखाई देती है. उनका कहना है कि कोरोना महामारी दो साल और रहेगी क्योंकि सौ साल पहले आई महामारी स्पैनिश फ्लू भी दो साल रुकी थी. 

'एक सर्वमान्य वैक्सीन बनानी होगी'

टेड्रोस लगातार वैक्सीन की बात कर रहे हैं और ये भी कह रहे हैं कि जो वैक्सीन बनने के दावे सामने आये हैं, कामयाब नहीं हैं. वो ये भी कह रहे हैं कि इस साल नहीं बन पाएगी कोरोना की वैक्सीन. और इसके बाद WHO के इस अध्यक्ष का कहना ये भी है कि एक सर्वमान्य वैक्सीन बनाने की जरूरत है तभी इस महामारी से पार पाया जा सकेगा. टेड्रोस की नकारात्मक सोच और विरोधाभासी बातों से लगता है कि कोरोना महामारी के परिदृश्य में व्यापक स्तर पर एक वैक्सीन स्कैम की तैयारी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें. क्या इस बार कोमा में चला गया है किम जोंग?

ट्रेंडिंग न्यूज़