Chandigarh News: उत्साह और भक्ति के साथ सिटी ब्यूटीफुल में भगवान जगन्नाथ की 38वीं रथ यात्रा का आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2334484

Chandigarh News: उत्साह और भक्ति के साथ सिटी ब्यूटीफुल में भगवान जगन्नाथ की 38वीं रथ यात्रा का आयोजन

Chandigarh Lord Jagannath Yatra photos: उत्साह और भक्ति के साथ सिटी ब्यूटीफुल में भगवान जगन्नाथ की 38वीं रथ यात्रा का आयोजन

Chandigarh News: उत्साह और भक्ति के साथ सिटी ब्यूटीफुल में भगवान जगन्नाथ की 38वीं रथ यात्रा का आयोजन

Lord Jagannath Yatra photos: इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) की चंडीगढ़ शाखा ने बड़ी तैयारी, उत्साह और भक्ति के साथ सिटी ब्यूटीफुल में भगवान जगन्नाथ की  (Lord Jagannath Yatra) 38वीं रथ यात्रा का आयोजन किया.

रथयात्रा दोपहर तीन बजे शुरू हुई इस्कॉन सेक्टर 36-बी से जब श्री. बनवारीलाल पुरोहित, पंजाब के राज्यपाल और यू.टी. के प्रशासक ने भगवान जगन्‍नाथ की पूजा-अर्चना के बाद रथयात्रा को दिखाई हरी झंडी। श्री पुरोहित ने रथ के आगे का रास्ता सोने की झाडूओं से साफ किया और फिर भगवान जगन्नाथ (Lord Jagannath Yatra), भगवान बलदेव और देवी सुभद्रा के देवताओं वाले रथ को खींचा.

माननीय राज्यपाल ने दुनिया भर में भगवद गीता और भगवान के पवित्र नामों के संदेश को फैलाने के प्रयासों के लिए इस्कॉन की सराहना की, जिसने लाखों लोगों के जीवन को दिव्यता में बदल दिया है और जनता से भगवान में विश्वास करने और उनके निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया.

रथ यात्रा के लिए सैकड़ों इस्कॉन भक्त आते हैं। भगवान जगन्नाथ  (Lord Jagannath Yatra), भगवान बलदेव और देवी सुभद्रा ने 1008 भोग चढ़ाए. भोग अर्पण के बाद नगर ब्यूटीफुल के लगभग प्रमुख नागरिकों एवं गणमान्य व्यक्तियों द्वारा आरती की गई.

ये भी पढ़े : Monsoon Fashion Trends: बारिश में दिखना चाहते है स्टाइलिश तो ट्राई करें ये ट्रेंडिंग ड्रेसिंग, लगेंगे खूबसूरत
 
जब बड़ी संख्या में भक्त रथ खींच रहे थे, तो भक्तों का एक अन्य समूह संकीर्तन में व्यस्त था और रथ के सामने नृत्य कर रहा था, जबकि इस्कॉन के कई स्वयंसेवकों को सभी प्रतिभागियों और दर्शकों को उदारतापूर्वक प्रसाद के छोटे पैकेट वितरित करते देखा गया.इस प्रकार के विशेष रथ को सबसे पहले 1967 में एक अमेरिकी इस्कॉन भक्त हिज ग्रेस जयानंद दास द्वारा डिजाइन किया गया था.

ये भी पढ़े Bluetooth Security Risk: रातों-रात बर्बाद करदेगा आपके स्मार्टफोन का एक्टिव ब्लूटूथ! यहां जाने कैसे 
 

Trending news