Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ के तापमान में हल्का सा उछाल, कल फिर बारिश की उम्मीद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1792996

Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ के तापमान में हल्का सा उछाल, कल फिर बारिश की उम्मीद

Chandigarh news in Hindi: अभी हाल ही में हुई भारी बारिश ने शहर में काफी तबाही मचा दी थी.

Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ के तापमान में हल्का सा उछाल, कल फिर बारिश की उम्मीद

Chandigarh Weather Update news in Hindi: चंडीगढ़ में बीते दिन यानी रविवार को बारिश के बाद लगातार तेज धुप रही और इसके कारण शहर का तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक दर्ज किया गया. इस दौरान आज यानी सोमवार को भी तेज धुप रहने के आसार हैं लिहाज़ा आज भी गर्मी ज्यादा महसूस होगी. 

इस दौरान मौसम विभाग द्वारा बीते कल जारी किए गए बुलेटिन में कहा गया था कि मंगलवार यानी 25 जुलाई को बारिश हो सकती है और यह 26 जुलाई तक रह सकती है. इसी तरह पंजाब के लिए भी इन्हीं दो दिनों के लिए बारिश की भविष्याणि की गई है. 

मौसम विभाग की मानें तो रविवार को चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक है. न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस था जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. 

इस दौरान सोमवार यानी आज भी तापमान सामान्य से ज्यादा रह सकता है और शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री तक जा सकता है. गौरतलब कि एक जून से लेकर रविवार शाम 5.30 बजे तक कुल 792.1 एमएम बारिश दर्ज की गई है और यह इस सीजन में सामान्य से लगभग 125 फीसदी ज्यादा बारिश है. 

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Weather Update: हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में बारिश की चेतावनी के बीच डीडीएमए ने जारी की एडवाइजरी 

 

इतना ही नहीं अभी हाल ही में हुई भारी बारिश ने शहर में काफी तबाही मचा दी थी. भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर सड़कें धस गईं, पुल टूट गए और लंबा ट्रैफिक जाम लग गया. हालांकि प्रशासन द्वारा अभी भी उस नुकसान से उभरने की पूरी कोशिश की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Panchvatra Mandir: यहां देखे बाढ़ के बाद कैसे हैं हिमाचल प्रदेश के पंचवक्त्र मंदिर के हालात

(For more news apart from Chandigarh Weather Update news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news