Pink WhatsApp scam: व्हाट्सएप चलाने वाले लोग हो जाएं सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1765822

Pink WhatsApp scam: व्हाट्सएप चलाने वाले लोग हो जाएं सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान!

What is Pink WhatsApp scam? टेक्नोलॉजी के जमाने में लोग लगातार अपग्रेड तो हो रहे हैं, लेकिन इसी की वजह से काफी स्कैम का सामना भी कर रहे हैं. 

 Pink WhatsApp scam: व्हाट्सएप चलाने वाले लोग हो जाएं सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान!

Pink WhatsApp scam news in Hindi: आज कल सोशल मीडिया पर अक्सर नई चीज़ें देख कर लोग उस ओर चल पड़ते हैं. ऐसे में हाल ही में लोगों का झुकाव पिंक व्हाट्सएप की ओर देखने को मिल रहा है. तो क्या आप भी अपने ग्रीन व्हाट्सएप को पिंक व्हाट्सएप में तब्दील करने की सोच रहे हो? (What is Pink WhatsApp scam?)

अगर आपका जवाब है हां, तो आपके साथ हो सकती है करोड़ों रुपए की ठगी. जी हां, कहते हैं कोई भी नई चीज़ नई चुनौतियों के साथ आती है और ऐसे में बताया जा रहा है कि पिंक व्हाट्सएप के जरिए भारी मात्रा में पैसों की ठगी कर ली जाती है. 

टेक्नोलॉजी के जमाने में लोग लगातार अपग्रेड तो हो रहे हैं, लेकिन इसी की वजह से काफी स्कैम का सामना भी कर रहे हैं. इसी दौरान लोगों को सोशल मीडिया के जरिए बहुत मैसेज और लिंक मिलते हैं, जिनमें सोशल मीडिया ऐप के बारे में आपको अपडेट और इंस्टॉल करने के लिए कहा जाता है.

यह भी पढ़ें: Sawan 2023 Special: पंजाब में राजपुरा के पास स्थित भोलेनाथ के पवित्र धाम की कहानी सुन आप भी हो जाएंगे हैरान 

What is Pink WhatsApp scam?

एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया और स्मार्टफोन पर देखने को मिल रहा है, जिसमें लोगों के पास एक लिंक आता है और लोगों को पिंक व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद लोगों का फोन हैकर की ओर से हैक कर लिया जाता है और उसके फोन से प्राइवेट जानकारी और बैंक से लाखों रुपए की ठगी कर ली जाती है.

इस मामले पर साइबर थाना चंडीगढ़ के एसएचओ रंजीत सिंह ने बोलते हुए कहा कि लोगों को ऐसी ठगी से अवेयर होना चाहिए और कोई भी ऐसा लिंक मिले तो उस पर क्लिक ना करें. पिछले कुछ सालों में देखा गया है कि कैसे एक कॉल, मेसेज या लिंक के जरिए ठगी हो जाती है और बाद में इंसान सर पर हांथ धरा रह जाता है. 

यह भी पढ़ें: Punjab News: पंजाब में भाजपा ने पहली बार किसी और पार्टी से आए लीडर को दी बड़ी जिम्मेदारी, सुनील जाखड़ को बनाया प्रधान   

(For more Hindi news apart from Pink WhatsApp scam, stay tuned to Zee PHH)

Trending news