Weather Update: बरसो रे मेघा-मेघा...रिमझिम बूंदों से मिली राहत, सुहाने मौसम का जानें पूरा हाल!
Advertisement

Weather Update: बरसो रे मेघा-मेघा...रिमझिम बूंदों से मिली राहत, सुहाने मौसम का जानें पूरा हाल!

Weather Update: गर्मी  से परेशान लोगों ने बारिश होने से राहत की सांस ली है. जैसे रिम झिम बरसते बादलों से फिजा खिलखिला उठी है, वैसे ही लोगों के चेहरे भी खिल उठे हैं.

photo

Weather Update: बरसो रे मेघा-मेघा...मीठा है कोसा है, बारिश का बोसा है. गर्मी  से परेशान लोगों ने बारिश होने से राहत की सांस ली है. जैसे रिम झिम बरसते बादलों से फिजा खिलखिला उठी है, वैसे ही लोगों के चेहरे भी खिल उठे हैं.

भीषण गर्मी के साथ-साथ कई हिस्सों में लू के थपेड़ों ने भी लोगों को परेशान कर रखा है. वहीं कई राज्यों में मौसम सुहाना है और वहां मानसून की आहट है. मौसम विभाग के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज गरज के साथ छीटे पड़ने और बिजली कड़कने की संभावना है. 

देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश ने दस्तक दे दी है और रोजाना झमाझम बरसात हो रही है. दक्षिण भारत में मानसून की वजह से बारिश हो रही है तो उत्तर भारत के कुछ राज्यों में प्री-मानसून की बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है.

उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही देशभर के सभी राज्यों में मानसून दस्तक दे देगा. अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. इन राज्यों में पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड आदि शामिल हैं.

वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया है. वहीं, प्रदेश में आज भी बारिश के (Weather forecast of himachal Pradesh) आसार हैं. इसे लेकर मौसम विभाग (Weather update of Himachal) की ओर से यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

पंजाब में आज बारिश की संभावना
गर्मी की मार झेल रहे पंजाब के लोगों को बुधवार देर शाम चली आंधी से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार से रविवार तक मौसम सुहावना रहने का अनुमान है. उसके बाद फिर से मौसम साफ होगा.पंजाब के कई हिस्सों में गुरुवार को बारिश होगी.

IMD ने  जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद में 16 से 18 जून के बीच बारिश होने का अनुमान लगाया है. जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16-17 जून को बारिश हो सकती है. इसके अलावा नॉर्थ पंजाब में 16 जून को हल्की बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में 20 जून तक रोजाना गरज के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है. ऐसे में प्री मॉनसून गतिविधियों से राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को गर्मी से मामूली राहत मिल सकती है.

Trending news