Baba Amarnath Yatra 2023 का समय बढ़ने के बाद श्रद्धालुओं के लिए की गईं खास व्यवस्था
Advertisement

Baba Amarnath Yatra 2023 का समय बढ़ने के बाद श्रद्धालुओं के लिए की गईं खास व्यवस्था

Baba Amarnath Yatra 2023: हर साल की तरह इस साल भी बाबा अमरनाथ की पावन यात्रा शुरू होने जा रही है. इस साल अमरनाथ यात्रा का समय बढ़ा दिया गया है. ऐसे में यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए खास व्यवस्था की गई है. 

 

Baba Amarnath Yatra 2023 का समय बढ़ने के बाद श्रद्धालुओं के लिए की गईं खास व्यवस्था

Baba Amarnath Yatra 2023: हर सावन में बाबा अमरनाथ की यात्रा जम्मू कश्मीर के पहल गांव और बालटाल से शुरू होती है. इस यात्रा में हर साल लाखों की तादाद में भोले के भक्त शामिल होने पहुंचते हैं. इसी को देखते हुए यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए लंगर की व्यवस्था की जाती है. बता दें, हर साल गौरीशंकर सेवादल सेक्टर 45 चंडीगढ़ गौशाला जम्मू कश्मीर के बालटाल में लंगर लगाया जाता है. 

60 दिन तक चलेगी बाबा अमरनाथ यात्रा
बता दें, सावन में शुरू होने वाली बाबा अमरनाथ की पावन यात्रा इस साल 60 दिन तक चलेगी. ऐसे में समय बढ़ने से इस बार श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा होने की संभावना जताई जा रही है. इसी के मद्देनजर इस बार बालटाल में सेवादारों ने भी अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं ताकि बाबा की यात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. 

ये भी पढ़ें- Amarnath Yatra: श्रीनगर में अमरनाथ यात्रा को लेकर कड़ी हुई सुरक्षा, ड्रोन से की जा रही निगरानी

खाने-पीने के साथ मेडिकल सुविधा की व्यवस्था
बाबा अमरनाथ की पावन यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के लिए खाने-पीने के साथ मेडिकल व्यवस्था का भी इंतजाम किया गया है. वहीं, हर साल की तरह इस बार भी गौरीशंकर सेवादल गौशाला सेक्टर 45 चंडीगढ़ की ओर से लंगर की व्यवस्था भी की गई है. 

अमरनाथ यात्रा को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया रवाना
बता दें, अमरनाथ यात्रा 2023 के लिए बीते दिन यानी शुक्रवार को जम्मू कश्मीर से पहला जत्था रवाना हो चुका है. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस पवित्र को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस यात्रा में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे श्रद्धालु भी काफी खुश नजर आए.  

WATCH LIVE TV

Trending news