Himachal Pradesh को हर संभव मदद देगी केंद्र सरकार- जेपी नड्डा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1833194

Himachal Pradesh को हर संभव मदद देगी केंद्र सरकार- जेपी नड्डा

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर प्रदेश के बाढ़ प्रभावित इलाको में पहुंचे. यहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की. इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भी मुलाकात की. 

Himachal Pradesh को हर संभव मदद देगी केंद्र सरकार- जेपी नड्डा

समीक्षा राणा/शिमला: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल पहुंचे. दोनों नेता सबसे पहले पांवटा साहिब क्षेत्र के सिरमौरीताल गांव पहुंचे. जहां उन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. इसके बाद उन्होंने बाढ़ प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस समय हिमाचल प्रदेश भयानक त्रासदी से गुजर रहा है. दूसरी बार प्रदेश में ऐसी त्रासदी हुई है. उन्होंने कहा कि इस तरह का बदलता क्लाइमेट चिंता का विषय है, जहां तक भारत सरकार की बात है प्रधानमंत्री इस आपदा से चिंतित हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मुलाकात करने गए सभी मंत्रियों ने हिमाचल प्रदेश की बात को संजीदगी से लिया गया है. भारत सरकार कृतांकल्प रही है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने 7 जुलाई को 180 करोड़ रुपये की एसडीआरएफ की पहली किश्त जारी की थी और 17 जुलाई को 180 करोड़ की राशि दी गई.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh News: सिरमौरिताल आपदा प्रभावित क्षेत्र पहुंचे जेपी नड्डा और अनुराग

नड्डा ने कहा कि उन्होंने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से कहा है कि हर तरफ राजनीति हो रही है, लेकिन यह राजनीति नहीं बल्कि मानवता का विषय है. सब पूरी ताकत से एकजुट होकर हिमाचल की जनता की सेवा करेंगे. हिमाचल को जो भी आवश्यकता पड़ेगी वह भारत सरकार पूरा करेगी. ये राजनीति करने का समय नहीं है. नड्डा ने कहा कि उन्होंने सीएम से कहा कि वे समस्या बताएं और केंद्र सरकार निवारण करेगी. केंद्र सरकार आर्थिक दृष्टि से भी सपोर्ट करेगी. इसके साथ ही कहा कि राष्ट्रीय आपदा घोषित करना ही विषय नहीं है. हम प्रदेश को आर्थिक और हर संभव मदद देंगे. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: गृह मंत्रालय ने राहत राशि जारी करने को दी मंजूरी

वहीं, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि 'केंद्र सरकार के राहत मैनुअल के मुताबिक, अगर कोई घर क्षतिग्रस्त होता है तो उसे 5,000 रुपये मिलते हैं और अगर कोई सड़क (1 किमी) क्षतिग्रस्त होती है तो 1,25,000 रुपये मिलते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की राहत नियमावली में बदलाव की मांग की गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विशेष पैकेज की बात कही है. सीएम कहा कि अब देखते हैं कि उन्हें यह पैकेज कब मिलता है'.

WATCH LIVE TV

Trending news