बरसात के मौसम में नहीं खाएं गोलगप्पे, वरना हो सकती है पेट से संबंधित बीमारी!
Advertisement

बरसात के मौसम में नहीं खाएं गोलगप्पे, वरना हो सकती है पेट से संबंधित बीमारी!

Health Tips: बरसात के मौसम में आपको गोलगप्पे खाने से बचना चाहिए. इस खबर में हम आपको बताएंगे बरसात में गोलगप्पे खाने से क्या नुकसान हो सकते हैं. 

बरसात के मौसम में नहीं खाएं गोलगप्पे, वरना हो सकती है पेट से संबंधित बीमारी!

Health Tips: गोलगप्पे खाना किसे नहीं पसंद होता है. हर लोग गोलगप्पे को खाना पसंद करते हैं. गोलगप्पे का नाम सुनते ही कुछ लोग के मुंह में पानी आ जाता है. ऐसे में गोलगप्पे के पानी को काफी ज्यादा पसंद करते है. जब लोग बाहर से गोलगप्पे खाते हैं, तो अक्सर दुकानदार से गोलगप्पे का एक्ट्ररा पानी मांग लेते हैं. हालांकि, आपको यह पता होना चाहिए बरसात के मौसम में आपको गोलगप्पे खाने से बचना चाहिए. इस खबर में हम आपको बताएंगे बरसात में गोलगप्पे खाने से क्या नुकसान हो सकते हैं. 

Sawan Somwar 2022: सावन के सोमवार में इन चीजों का सेवन करना होता है फलदायक, महादेव रहते प्रसन्न!

वैसे तो आपको बाहर का खाना नहीं खाना चाहिए. हालांकि आप कभी-कभी खा सकते हैं, लेकिन बरसात के मौसम में आपको गोलगप्पे को बिल्कुल भी बाहर से नहीं खाने चाहिए. गोलगप्पे खाने से आपको कई तरह नुकसान हो सकते हैं. जैसे डायरिया, डिहाइड्रेशन, उल्टी, दस्त, पीलिया, अल्सर, पाचन क्रिया में भी गड़बड़ी हो सकती है. 

Sawan Somwar 2022: सावन में महिलाएं जरूर पहने हरी चूड़ियां, काफी बड़ी है इसके पीछे की वजह

इसके अलावा आपको पेट में दर्द, आंतों में सूजन जैसी समस्या हो सकती है. वहीं गोलगप्पे खाने आपको ब्लड प्रेशर कि शिकायत भी हो सकती है. इसके पीछे की वजह है कि गोलगप्पे के पानी में अधिक मात्रा में नमक का इस्तेमाल किया जाता है. इससे ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है. वहीं गोलगप्पे को छानने के लिए तेल का यूज किया जाता है. जिससे आपकी सेहत खराब हो सकती है. 

Happy Sawan 2022: कल से शुरू हो रहा सावन का पवित्र महीना, दोस्तों को भेजें ये फोटो और मैसेज

अधिकतर बार ये भी देखा जाता है कई दुकानदार हाइजीन का बिल्कुल का भी ध्यान नहीं रखते हैं. इसलिए अगर आपको बाहर के गोलगप्पे खाने हैं, तो उसी जगह से खाएं जहां साफ-सफाई हो, सभी चीजें ढककर रखी गई हो. बरसात के मौसम आपको हाइजीन पर खास ध्यान देना चाहिए. वरना आपको पेट से संबंधित कई तरह की बीमारियां हो सकती है.   

Watch Live

Trending news