Himachal News: पुलिस की छापेमारी से शर्मिंदगी में आकर व्यक्ति ने की आत्महत्या, लोगों ने किया हंगामा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2345054

Himachal News: पुलिस की छापेमारी से शर्मिंदगी में आकर व्यक्ति ने की आत्महत्या, लोगों ने किया हंगामा

Hamirpur Suicide News: हमीरपुर जिले के नादौन इलाके में एक व्यक्ति की आत्महत्या कल ली. क्या है इसके पीछे की वजह इस खबर में पढ़िए..

Himachal News: पुलिस की छापेमारी से शर्मिंदगी में आकर व्यक्ति ने की आत्महत्या, लोगों ने किया हंगामा

Hamirpur Suicide News: हमीरपुर जिले के नादौन इलाके के तेलकड़ गांव में एक व्यक्ति की आत्महत्या के बाद तनाव पैदा हो गया. मृतक की पहचान रघुवीर सिंह के रूप में हई है. बताया जा रहा है कि पड़ोसी के द्वारा पुलिस से झूठी शिकायत की थी कि वह घर में अवैध हथियार रखता है. जिससे बल पर वह धमकी देता है.

बीती रात पुलिस ने मृतक के घर छापेमारी की थी. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान पुलिस को कोई हथियार नहीं मिला,जिसके बाद पुलिस वापस लौट गई, लेकिन थोड़ी देर बाद ही उसने सुसाइड कर लिया.

इस घटना को लेकर नादौन पुलिस शव को कब्जे में लेने के लिए पहुंची मगर परिजनों ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को देने से मना कर दिया है. परिजनों का कहना है कि पहले मामले की जांच की जाए. वहीं, मृतक अपने पीछे वृद्ध माता, पत्नी तथा दो बेटे छोड़ को गया है.

रघुवीर के भाई जसवीर सिंह और सुखदेव सिंह ने बताया कि उनके गांव के ही एक व्यक्ति बाबूराम ने पुलिस को शिकायत की थी कि उनके भाई के पास अवैध तौर पर रखी गई. एक बंदूक है. इसके बाद शुक्रवार शाम करीब 7:30 बजे पुलिस की एक टीम ने रघुवीर के घर में तलाशी ली लेकिन तलाशी में उन्हें कोई हथियार नहीं मिला. 

इसी बात से आहत होकर, लोक लज्जा के चलते पुलिस के जाने के करीब आधे घंटे बाद ही रघुबीर ने घर के कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. जैसे ही परिजनों को और ग्रामीणों की इसकी सूचना मिली तो काफी संख्या में ग्रामीण मृतक के घर पर जमा हो गए. 

परिजनों ने आरोप लगाया कि झूठी शिकायत पर कार्रवाई करने आई पुलिस ने बिना किसी पूर्व छानबीन के तलाशी अभियान चला दिया।. परिजनों का आरोप है कि बाबूराम इससे पूर्व भी लगातार उनके भाई के विरुद्ध झूठी शिकायतें करके उसे मानसिक तौर पर परेशान करता आ रहा था, जिससे वह पहले ही काफी आहत था और मानसिक दवाब में था. 

शुक्रवार रात से ही परिजन और ग्रामीण मांग कर रहे हैं कि बाबूराम को उनके समक्ष लाया जाए तथा पुलिस पर भी कार्रवाई की जाए. उनका कहना है कि मृतक काफी सीधा-साधा व्यक्ति था और गांव में किसी के साथ भी उसका कोई झगड़ा नहीं है जबकि बाबूराम झगड़ालू किस्म का व्यक्ति है. 

इस संबंध में मौके पर पहुंचे डीएसपी नितिन चौहान ने बताया कि आरोपी बाबूराम को हिरासत में ले लिया गया है तथा उसके विरुद्ध झूठी शिकायत दर्ज करवाने तथा आत्महत्या के लिए उकसाने या बाध्य करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. 

उन्होंने बताया कि बाबूराम ने अपनी शिकायत में बार-बार अवैध हथियार होने की बात कही है और गोली चलाने की आशंका भी व्यक्त की है, जिसके आधार पर ही तुरंत कार्यवाही करते हुए पंचायत प्रधान सरिता देवी की उपस्थिति में घर में निरीक्षण अभियान चलाया गया.  उन्होंने कहा कि आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news