Himachal News: आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुआ हथोल के लाहड का 27 वर्षीय जवान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2429904

Himachal News: आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुआ हथोल के लाहड का 27 वर्षीय जवान

Hamirpur: जम्मू कश्मीर के डोडा किश्तवाड़ में गोली लगने से घायल हुए हाथोल के गांव लाहड का जवान शहीद हो गया. जवान ने देश के लिए 27 वर्ष की उम्र में दिया अपना बलिदान. उनकी शहादत पर क्षेत्र में लोगों को उनपर गर्व है.

 

Himachal News: आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुआ हथोल के लाहड का 27 वर्षीय जवान

Himachal News: उपमंडल नादौन के तहत आने वाली ग्राम पंचायत हाथोल के गांव लाहड का जवान आतंकी मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर के डोडा किश्तवाड़ में शहीद हो गया है. बीते शुक्रवार को सुबह ही सेवा के जवानों और आतंकियों की बीच मुठभेड़ हुई. इसी दौरान जवान को गोली लग गई. घायल जवान को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन वहां पर उसने दम तोड़ दिया. क्षेत्र में जवान के शहीद होने की सूचना मिलते ही मातम छा गया है.

मिली जानकारी के अनुसार अरविंद सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह गांव लाहड डाकघर हथोल तहसील नादौन जिला हमीरपुर  किश्तवाड़ में अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया है. करीब 5 साल पहले अरविंद सिंह 20 डोगरा में भर्ती हुआ था. 2 साल पहले ही जवान की शादी हुई थी. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व ही वह छुट्टी काटकर अपनी ड्यूटी पर गया था. बीते गुरुवार रात को डोडा किश्तवाड़ में आतंकियों के होने की सूचना मिली तथा उसके बाद सेना ने वहां पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. 

शुक्रवार सुबह ही सेना के जवानों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई. इसी दौरान अरविंद सिंह को गोली लग गई जिस कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया. सेना की तरफ से ही शहीद के परिजनों को सूचित किया गया. दुख भरा समाचार मिलने के बाद जहां परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है वहीं पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है. शहीद का छोटा भाई परमजीत सिंह भी सेना में ही सेवाएं दे रहा है. 

छोटे भाई ने किया दुख जाहिर 
शहीद के छोटे भाई परमजीत सिंह ने कहा कि उन्हें बीते शुक्रवार देर शाम को सेना के माध्यम से बड़े भाई की शहादत की सूचना दी गई थी। उन्होंने कहा कि बड़े भाई का चले जाना बहुत ही दुखद है लेकिन इस बात का गर्व ही है कि उन्होंने देश सेवा में अपने प्राणों का बलिदान दिया है. एक फौजी के लिए मातृभूमि की रक्षा करना ही सर्वप्रथम कर्तव्य होता है. 

Trending news