CM सुक्खू का नीति आयोग का बहिष्कार करना अति निंदनीय, हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़: राजीव बिंदल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2351371

CM सुक्खू का नीति आयोग का बहिष्कार करना अति निंदनीय, हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़: राजीव बिंदल

Shimla News: डॉ. राजीव बिंदल ने हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को लेकर कहा कि नीति आयोग का बहिष्कार करना अति निंदनीय है.   

CM सुक्खू का नीति आयोग का बहिष्कार करना अति निंदनीय, हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़: राजीव बिंदल

Shimla News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर हमलावार होते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का बयान है कि वह नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करेंगे. यह हिमाचल के हितों के साथ कठोर घाट है. 

राजीव बिंदल ने के कहा कि नीति आयोग वो संस्था है, जिसके अंदर आने वाले समय के अंतर्गत हिमाचल को मिलने वाली सहायता का निर्णय होता है. ऐसे में मुख्यमंत्री द्वारा नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करना और वो भी तब जब लगातार हिमाचल प्रदेश को केंद्र की पीएम नरेंद्र मोदी सरकार हजारों करोड़ो रुपये की सहायता निरंतर उपलब्ध करवा रही है. 

हिमाचल में आगजनी से जंगलों की हजारों हेक्टेयर वन संपदा जलकर हुई राख, वन विभाग को 9 करोड़ का नुकसान!

उन्होंने कहा कि जिस तेज गति के साथ प्रदेश में फोर लेन, अनेकों टनल के निर्माण का काम, सड़कों और रेलवे के निर्माण का काम और पेयजल योजना की दृष्टि से जो सहायता मिलती है. वह सदैव से बढ़कर के है. इसी प्रकार एक दिन पहले ही संसद में हमारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की कि आपदा की दृष्टी से विशेष सहायता हिमाचल प्रदेश को दी जाएगी. जबकि आपदा राहत में पहले भी 1,782 करोड़ राहत के रूप में केंद्र की मोदी सरकार ने अलग-अलग समय पर हिमाचल को दिए हैं. 

11,000 मकान गरीबों के लिए, 1000 करोड़ की मनरेगा से विषेश सहायता दी. यह सब होने के बाद भी लगातार 2000 करोड़ प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का दिया गया और अब पुनः लगभग 1000 करोड़ प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास आए है और ऐसे समय पर नीति आयोग का बहिष्कार करने हिमाचल के हितों के साथ कठोर घाट करने का काम मुख्यमंत्री कर रहे है. भाजपा इसकी निंदा भी करती है और सुझाव भी देती है की इस प्रकार का काम ना करें. 

रिपोर्ट- संदीप सिंह, शिमला

Trending news