हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से कई जगहों पर हुआ लैंडस्लाइड, लोगों की बढ़ी मुसीबतें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1281032

हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से कई जगहों पर हुआ लैंडस्लाइड, लोगों की बढ़ी मुसीबतें

Himachal Weather Update: हिमाचल में बीते 3 दिनों से बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के कारण कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर कई जगह पत्थर, मलवा और पेड़ गिर गए हैं.

हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से कई जगहों पर हुआ लैंडस्लाइड, लोगों की बढ़ी मुसीबतें

सोलन/पूनम शर्मा: देश में बरसात ने दस्तक दे दी है. बारिश के कारण कई जगह मौसम सुहावना हुआ है, तो वहीं कई राज्यों में बारिश ने तबाही मचा रखी है. ऐसे में हिमाचल में बीते 3 दिनों से बारिश का दौर जारी है. बारिश के कारण कई स्थानों पर लैंडस्लाइड हुआ है. ऐसे में बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.  

Covid Update: हिमाचल में फिर से कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, मास्क पहनना हुआ जरूरी

भारी बारिश के कारण कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर कई जगह पत्थर, मलवा और पेड़ गिर गए हैं. ऐसे में हाईवे पर गाड़ियों का चलना खतरनाक हो गया है.  बीती पूरी रात सोलन के मनसार में पहाड़ से पत्थर गिरते रहें. इस वजह से एक गाड़ी भी चपेट में आ गई. वहीं, कई घंटो तक सड़क पर लंबा जाम भी लगा रहा. ऐसे में  लोग खौफ के साये में रह रहे हैं. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की निगरानी में चंडीगढ़ में NCB ने 30,000 किलो ड्रग्स किया स्वाहा

स्थानीय लोगों ने बताया कि लोग पूरी रात परेशान रहें क्योंकि आने-जाने में रास्ते पर लोगों को काफी दिक्कते हुईं.  वही अभी भी पहाड़ से पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है. पहाड़ी से भारी मात्रा में पत्थर और मलबा आने से वाहनों की आवाजाही वनवे हो गई है.  पहाड़ी से लगातार मलबा आने से बीच-बीच में ट्रैफिक रोकना भी पड़ा है.  इसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

International Friendship Day: फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को भेजें ये शायरी और मैसेज, करें रिश्तों को मजबूत

हालांकि, जब इसकी सूचना पुलिस की मिली तो टीम उस रास्ते पर मौके पर पहुंची, लेकिन फिर भी पहाड़ी से लैंडस्लाइड के कारण देर रात रेंग-रेंग कर वाहनों की आवाजाही हुई.  भारी मात्रा में मलबा आने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

बता दें, शिमला केंद्र से आईएमडी प्रमुख सुरेंद्र पॉल ने कुछ दिन पहले ही बारिश के लिए अलर्ट जारी किया था.  विभाग के अनुसार अगले 48-70  घंटो तक कई शहरों में तेज बारिश होगी. ऐसे में  IMD ने हिमाचल प्रदेश में दो-तीन दिनों तक बारिश के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' भी जारी किया था. 

Watch Live

 

Trending news