Himachal Pradesh में युवाओं को एक महीने में जारी होंगे नियुक्ति पत्र, काबिलियत के आधार पर मिलेंगे रोजगार- CM Sukhu
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2069803

Himachal Pradesh में युवाओं को एक महीने में जारी होंगे नियुक्ति पत्र, काबिलियत के आधार पर मिलेंगे रोजगार- CM Sukhu

CM Sukhvinder Singh Sukhu: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर के भोरंज विधानसभा क्षेत्र में एक दिवसीय दौरे के दौरान कई विकास कार्यों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने युवाओं को रोजगार देने के सवाल का भी जवाब दिया. 

 

Himachal Pradesh में युवाओं को एक महीने में जारी होंगे नियुक्ति पत्र, काबिलियत के आधार पर मिलेंगे रोजगार- CM Sukhu

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को भोरंज विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान कंजयाण में 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम की अध्यक्षता की. सीएम सुक्खू ने भोरंज विधानसभा क्षेत्र में 128.52 करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया. 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जाहू में औद्योगिक क्षेत्र और जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह की आधारशिला भी रखी. इसके बाद उन्होंने सम्मू ताल में लगवाल्ती-बमसन पेयजल योजना, भुआणा नाला पुल और लोक निर्माण विभाग के मंडल कार्यालय भवन का उद्घाटन किया. साथ ही मालियां सधरियाण पेयजल योजना, जलशक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता कार्यालय और आवास, जलशक्ति विभाग की योजनाओं के सुदृढ़ीकरण कार्य, बस स्टैंड और सम्मू ताल के सौंदर्यीकरण कार्य की आधारशिला रखी. उन्होंने बस्सी अस्पताल के नए भवन का लोकार्पण भी किया. 

ये भी पढ़ें- Dharamshala में ड्राई स्पेल के चलते बढ़ सकता है पेयजल संकट, 1 घंटा मिलेगी वाटर सप्लाई

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अपने दौरे के दौरान उन्होंने भोरंज विधानसभा क्षेत्र में लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकासात्मक कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया, जिसे लेकर उन्होंने विधायक सुरेश कुमार को वायदा किया था. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विकासात्मक कार्यों को गति देने के लिए लगातार काम कर रही है. 

वहीं, हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग के धीमी गति से काम करने के प्रश्न पर सीएम सुक्खू ने कहा कि आयोग द्वारा जल्द ही दो परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी, जिसमें पारदर्शी तकनीक के साथ परीक्षाएं आयोजित होंगी. उन्होंने कहा कि गति धीमी होना गलत बात नहीं है, लेकिन आयोग पहले की तरह भ्रष्ट गति से काम नहीं कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- Jaggery And Sugar: देश-विदेश में बढ़ रही पांवटा दून घाटी के गुड़ और शक्कर की डिमांड

उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को काबिलियत के आधार पर रोजगार उपलब्ध करवाने की दिशा में काम कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही विभिन्न परीक्षा परिणामों को भी घोषित कर दिया जाएगा, जिन परीक्षाओं के परिणाम घोषित हो चुके हैं उनको सरकार एक महीने के अंदर नियुक्ति पत्र भी जारी करने जा रही है. 

लोकसभा चुनाव के सवाल पर सीएम ने कहा की परिस्थितियों के अनुसार ही लोकसभा चुनाव में मुद्दों को लेकर पार्टी जनता के बीच जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा के तीनों सांसदों द्वारा प्रदेशहित की अनदेखी की गई और सरकार द्वारा पेश किए गए दस हजार करोड़ के वित्तीय नुकसान की राहत राशि जारी करने में भी अड़ंगा फसाया जा रहा है. सीएम ने कहा कि सांसदों को आपदा प्रभावित परिवारों के साथ खड़ा होने की आवश्यकता है, लेकिन वह इसमें पूरी तरह से लोगों के हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news