Himachal: हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन आज, कल हो सकता कैबिनेट का गठन
Advertisement

Himachal: हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन आज, कल हो सकता कैबिनेट का गठन

Himachal Pradesh Cabinet: हिमाचल प्रदेश में 7 जनवरी यानी की शनिवार को कैबिनेट का गठन हो सकता है. 

Himachal: हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन आज, कल हो सकता कैबिनेट का गठन

Himachal Pradesh Cabinet: हिमाचल की कांग्रेस सरकार को बने हुए करीब-करीब 20 दिनों के अधिक का समय हो चुका है, लेकिन अब तक प्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 7 जनवरी यानी की शनिवार को कैबिनेट का गठन हो सकता है. 

हिमाचल में कैबिनेट विस्तार को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. वहीं इसे लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू गुरुवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए. ऐसे में माना जा रहा है कि वह कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ल से मुलाकात करेंगे. साथ ही संभावना है कि मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले मंत्रियों के नाम भी इस दौरान तय किए जाएंगे. 

Himachal: अपने जन्मदिन पर दुखी हुए पूर्व CM जयराम ठाकुर, ससुर 'श्री नाथ राव' का निधन

बता दें, मंत्रिमंडल के गठन को लेकर हो रही देरी पर हर कोई सवाल उठा रहा है. प्रदेश में कांग्रेस की जीत के इतने दिन बाद भी कैबिनेट के गठन नहीं होने से अब विधायकों का उत्साह भी कम होता नजर आ रहा है. ऐसे में शनिवार का दिन हिमाचल के लिए खास हो सकता है. 

आपको बता दें, हिमाचल में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोग 11 दिसंबर को रिज मैदान में हुआ था. सुक्खू ने सीएम तो वहीं मुकेश अग्निहोत्री ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके साथ ही बीते गुरुवार को कुलदीप सिंह पठानिया विधानसभा के अध्यक्ष बनाए गए है. 

coronavirus: हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने केंद्र से मांगी वैक्सीन की 10 लाख डोज

बता देंस हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा और आखिरी दिन है. आज की कार्रवाई सुबह 11:00 बजे से चल रही है. ऐसे में सदन के नेता के तौर पर मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने सत्ता पक्ष की कमान संभाली तो वहीं विपक्ष में विपिन सिंह परमार ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अनुपस्थिति में विपक्ष की कमाल संभाली. राज्यपाल के अभिभाषण के बाद आज सदन में सदस्यों द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की गई तो वहीं विपक्ष ने सत्तापक्ष को विभिन्न मुद्दों में घेरने की कोशिश की. 

Watch Live

Trending news