साइकिलिंग के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रेरित कर रहे हिमाचल निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पॉल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2269957

साइकिलिंग के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रेरित कर रहे हिमाचल निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पॉल

Himachal Election​: हिमाचल में 1 जून को मतदान को लेकर शख्स ने 26,500 Km साइकिल चलाकर लोगों को जागरूक किया.चंबा में 105 वर्षीय मास्टर प्यार सिंह से मुलाकात कर उन्हें  मतदान निमंत्रण पत्र सौंपा. 

साइकिलिंग के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रेरित कर रहे हिमाचल निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पॉल

Chamba News: मतदान को प्रेरित करने के लिए 26,500 किलोमीटर साइकिल से चलकर हिमाचल प्रदेश निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पॉल चंबा पहुंचे. चंबा पहुंचने पर जहां उन्होंने शिक्षण संस्थानों में पहुंचकर युवाओं को मतदान को प्रेरित किया तो वहीं चंबा में 105 वर्षीय मास्टर प्यार सिंह से मुलाकात कर उन्हें निर्वाचन आयोग की ओर से मतदान निमंत्रण पत्र दिया. 

यहां स्पष्ट कर दें कि जसप्रीत पॉल को हिमाचल प्रदेश निर्वाचन आयोग ने हिमाचल प्रदेश का आईकॉन बनाया है.  उन्होंने अपनी यात्रा साइकिल पर 25 अप्रैल से मंडी जिला से शुरू की थी और  प्रदेश के अलग-अलग जिलों से होते हुए साइकिल पर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करते हुए वह चंबा पहुंचे हैं. 

Shimla Forest Fire: शिमला में नहीं थम रहा आग का तांडव, धू-धू कर जल रहे शिमला के जंगल

 

यहां उन्होंने बनीखेत से चंबा आते हुए विभिन्न स्थानों पर लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के संबंध में मतदान का महत्व समझाते हुए मतदान करने के बारे संदेश दिया.  जिला मुख्यालय  पहुंचने पर उन्होंने हटनाला मोहल्ला के शतायु मास्टर प्यार सिंह के घर जाकर उन्हें  निर्वाचन आयोग की तरफ से मतदान के लिए निमंत्रण  दिया. 

मास्टर प्यार सिंह 105 वर्ष की आयु में भी मतदान केंद्र जाकर अपना अपने मत का अधिकार करने के लिए तैयार हैं. बता दें, हिमाचल प्रदेश में 1 जून को लोकसभा और विधानसभा की 6 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में ज़ी मीडिया भी सभी से गुजारिश करती है कि आप सभी हिमाचलवासी जरूर 1 जून को मतदान करें. 

सोमी प्रकाश भुव्वेटा, चंबा

Trending news