हिमाचल पर्यटन विभाग की ओर से झीलों पर जल्द चलेगी हाउस बोट और क्रूज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1584908

हिमाचल पर्यटन विभाग की ओर से झीलों पर जल्द चलेगी हाउस बोट और क्रूज

देश के कई शहरों की तरह अब हिमाचल की भी झीलों और बांधों में जल्द ही लोगों को बोट से सफर करने का मौका मिलेगा. राज्य की झीलों और बांधों में लोगों को जल्द हाउस बोट और हाई एंड क्रूज चलते दिखाई देंगे.

हिमाचल पर्यटन विभाग की ओर से झीलों पर जल्द चलेगी हाउस बोट और क्रूज

Himachal Tousrism: देश के कई शहरों की तरह अब हिमाचल की भी झीलों और बांधों में जल्द ही लोगों को बोट से सफर करने का मौका मिलेगा. राज्य की झीलों और बांधों में लोगों को जल्द हाउस बोट और हाई एंड क्रूज चलते दिखाई देंगे. प्रदेश में पर्यटन को प्रमोट करने के लिए पर्यटन विभाग इस नई योजना पर काम कर रहा है. 

जानें हिमाचल का ऐसा कुंड जहां गिरा था राक्षस महिषासुर का सिर, भक्त करते हैं आज भी स्नान

योजना के तहत विभाग प्रदेश के चमेरा, पौंग, भाखड़ा और कोलडैम में जल्द हाउस बोट और हाई एंड क्रूज चलाएगा. जिसके लिए पॉलिसी का ड्राफ्ट रूल तैयार करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. वहीं, ड्राफ्ट तैयार करने से पहले अधिकारियों को इसकी पूरी स्टडी करने को कहा गया है. 

मीडिया रिपोर्टस का मानें तो पूरी संभावना है कि विभाग अगले 1 महीने में इस पॉलिसी को हिमाचल में लागू कर देगी.  सरकार अगर इस पॉलिसी को जल्द लागू कर देती है, तो मुमकिन है कि आने वाले समय में पर्यटकों को हाउस बोट और हाई एंड क्रूज में घूमने का मौका मिलेगा. साथ ही राज्य में टूरिस्म भी बढ़ेगा और लोगों को आनंद भी दोगुना मिलेगा. 

Summer: शिमला में बढ़ती गर्मी से परेशान हुए टूरिस्ट, खाली पड़ने लगे होटल-पैलेस

वहीं इस योजना पर राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल के चमेरा, पौंग, भाखड़ा व कोलडैम को पर्यटन की दृष्टि से प्रमोट करने के लिए नई पॉलिसी तैयार करने को कहा है, जिसके तहत विभाग इस योजना पर काम कर रहा है. 

Watch Live

Trending news