Himachal Weather Update: हिमाचल में 12 जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी, पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Advertisement

Himachal Weather Update: हिमाचल में 12 जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में 12 जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. वहीं, 9 से लेकर 13 जनवरी तक प्रदेश भर में बारिश और बर्फबारी का दौर रहने का अनुमान लगाया गया है

Himachal Weather Update: हिमाचल में 12 जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

समीक्षा कुमारी/शिमला: देश के तमाम राज्यों में सर्दी ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. पहाड़ी राज्य हिमाचल में भी सर्द हवाओं का दौर जारी है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश में 12 जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. वहीं, 9 से लेकर 13 जनवरी तक प्रदेश भर में बारिश और बर्फबारी का दौर रहने का अनुमान लगाया गया है जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी और लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. 

Weather Update: लाहौल-स्पीति में बर्फबारी से बढ़ी लोगों की मुसीबत, जम गई नदियां और झरने

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों से ज्यादा बर्फबारी संभावित क्षेत्रों में न जाने की सलाह भी दी है. विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने प्रदेश में आज से लेकर 13 जनवरी तक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना व्यक्त की है. 

Train Cancel: ठंड के कारण रेलवे ने 200 से अधिक ट्रेनें की रद्द, जानें कैसे मिलेगा रिफंड!

जानकारी के अनुसार, अगले पांच दिन तक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम खराब रहेगा, जिसका सबसे अधिक असर 11 और 12 जनवरी को देखने को मिलेगा. साथ ही प्रदेश के ऊंचाई वाले जिलों मंडी, शिमला, कांगड़ा, कुल्लू, चम्बा, किन्नौर और लाहौल स्पीति में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है.  इस दौरान प्रचंड शीत लहर का अलर्ट भी जारी किया गया है.  

Bigg Boss 16: ग्रैंड फिनाले से पहले शो से बाहर होंगे Abdu Rozik! फैंस को लगा झटका

बता दें, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से तापमान थोड़े बढ़े हैं जिससे शीत लहर में थोड़ी कमी आई है, लेकिन मैदानी इलाकों में कोहरे और धुंध ने लोगों की परेशानियां बढ़ाई दी है. इसके साथ ही बताया गया है कि 18 जनवरी को एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 

Watch Live

Trending news