HRTC News: जान जोखिम में डालकर HRTC की बसों में सफर कर रहे पैसेंजर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2476237

HRTC News: जान जोखिम में डालकर HRTC की बसों में सफर कर रहे पैसेंजर

HRTC News: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में बीते दिन एक बस में अचानक धुआं उठने लगा. इस दौरान बस में सवार सभी सवारियों ने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई. इस दौरान वहां कुछ सवारियों ने धुआं छोड़ती बस की वीडियो बना ली.  

HRTC News: जान जोखिम में डालकर HRTC की बसों में सफर कर रहे पैसेंजर

नितेश सैनी/मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में एक के बाद एक सड़क पर चलती हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसों में खराबी आने के कारण एचआरटीसी व सुक्खू सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं. बस में खराबी का ताजा घटनाक्रम मंडी जिला के करसोग से सामने आया है, जहां एचआरटीसी की एक बस सड़क पर धुआं छोड़ती नजर आ रही है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सड़क पर धुआं छोड़ती एचआरटीसी की बस का वायरल वीडियो बीते दिन 16 अक्टूबर का बताया जा रहा है. यह बस करसोग से मैंढी रूट पर जा रही थी. बताया जा रहा है कि यह बस आधे रास्ते में ही खराब हो गई और अचानक धुआं छोड़ने लगी. बस में बैठी सवारियों को जैसे ही बस में खराबी का अहसास हुआ सभी सवारियां अपनी जान बचाते हुए बस से नीचे उतर गईं, जिसके बाद मौके पर मौजूद सवारियों ने धुआं छोड़ती इस बस का वीडियो भी बना लिया.

Dog Bite: चंबा में कुत्तों का आतंक, दो घंटों में करीब एक दर्जन लोगों को किया घायल

एचआरटीसी की इन खराब बसों के कारण जहां लोग जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं, वहीं बसों से निकलते धुएं के कारण पर्यावरण भी प्रदूषित हो रहा है. वहीं, जब इस बारे में आरएम करसोग हुमेश ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बस के टर्बो शॉट टूटने के कारण गाड़ी धुआं छोड़ रही थी. टर्बो शॉट टूटने के बाद इंजन ऑयल साइलेंसर में चला गया, जिससे गाड़ी और ज्यादा धुंधा छोड़ने लगी. बस में किसी तरह की कोई भी खराबी नहीं पाई गई है. कुछ देर बाद बस को ठीक करने के बाद रूट पर भेज दिया गया.

बता दें, मंडी जिला में एचआरटीसी बस की खराबी का यह पहला मामला नहीं है. पिछले 6 महीनों में जिला में आधा दर्जन के करीब ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बताया जा रहा है कि बीते 15 अक्टूबर को भी करसोग डिपो की एक बस की अचानक ब्रेक फेल हो गई थी. बीती 18 अप्रैल को एचआरटीसी की सेमी डीलक्स बस का चलते-चलते पिछला हिस्सा टायरों सहित खुल गया था. यह बस जोगिंदरनगर से अमृतसर जा रही थी और यह हादसा धर्मपुर के नेरी में हुआ था.

Salman Khan के घर हमला करने वाला लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शूटर सुखा हुआ गिरफ्तार

वहीं इसके तीन दिन बाद 21 अप्रैल को एचआरटीसी की खड़ी बस में अचानक धुंआ उठने से आग लग गई थी. नाइट स्टे के लिए यह बस धर्मपुर के भराड़ी में खड़ी की गई थी. बस चालक व स्थानीय लोगों ने बाल्टियों से पानी फेंक कर आग पर काबू पाया था. इसके अलावा 8 मई को भी सुंदरनगर से केरन जा रही एचआरटीसी की बस का चलते-चलते टायर खुल गया था. इस बस में स्कूली बच्चे भी सवार थे.

WATCH LIVE TV

Trending news