JOA-पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थियों ने अब तक रिजल्ट घोषित नहीं होने के चलते राज्य चयन आयोग के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2344763

JOA-पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थियों ने अब तक रिजल्ट घोषित नहीं होने के चलते राज्य चयन आयोग के बाहर किया प्रदर्शन

Hamirpur News in Hindi: हिमाचल प्रदेश में राज्य चयन आयोग रिजल्ट में देरी को लेकर JOA-पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थियों ने हमीरपुर में स्थित आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. 

JOA-पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थियों ने अब तक रिजल्ट घोषित नहीं होने के चलते राज्य चयन आयोग के बाहर किया प्रदर्शन

Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश में राज्य चयन आयोग में रिजल्ट में देरी को लेकर नाराज चल रहे JOA (जूनियर ऑफिसर असिस्टेंट) पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थियों ने हमीरपुर में स्थित आयोग के दफ्तर के बाहर तंबू गाढ़ कर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है. 

अभियर्थियों ने फैसला लिया है कि जब तक रिजल्ट घोषित नहीं किया जाता. वे प्रतिदिन सुबह 9 से शाम 5 बजे तक कार्यालय के गेट पर धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे. उनकी नाराजगी है कि पिछले काफी समय से रिजल्ट को लेकर बेवजह देरी की जा रही है. बार-बार यही कहा जा रहा है कि 2-4 दिनों में रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा, लेकिन लगातार इसमें देरी जारी है. वे अब यहां से रिजल्ट घोषित करवाए बगैर लौटने वाले नहीं हैं. 

विभिन्न जिलों से अभ्यर्थी चयन आयोग के बाहर क्रमिक अनशन आज से शुरू हो गया है.  पिछले कई सालों से यह अभ्यर्थी पहले न्यायालय में और बाद में कई और कारणों से नौकरी की इंतजार में परेशान हैं. इसीलिए अभी नहीं तो कभी नहीं की स्थिति है. इन्होंने इख्तियार कर ली है.  बीते रोज से ही प्रदेश भर से जुटे युवा यहीं पर डेरा डाले हुए हैं.

गौरतलब है कि इस वर्ग की परीक्षा के लिए जुलाई 2020 में आवेदन आमंत्रित किए गए थे. तब 1867 पदों के लिए 21 मार्च 2021 को लिखित परीक्षा हुई थी, जिसमें 2 लाख के करीब अभ्यर्थी बैठे थे. रिजल्ट घोषित हुआ, तो 19 हजार अभ्यर्थियों को टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया गया. अब फाइनल रिजल्ट के बाद अलग-अलग विभागों में नौकरी मिलनी है. उसके लिए तकरीबन 5000 युवा लंबा इंतजार कर रहे हैं. यही सबसे बड़ी दिक्कत है.

Sawan 2024: सावन में सुहागिन महिलाओं को क्यों पहनना चाहिए हरी चूड़ियां? जानें सावन में हरें रंग का महत्व

अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक परिणाम घोषित नहीं किया जाता. इनका दिन रात प्रदर्शन जारी रहेगा. शनिवार के दिन भी काफी संख्या में अभ्यर्थी विरोध प्रदर्शन करने के लिए राज्य चयन आयोग के बाहर पहुंचे. यहां पहुंचकर जल्द परिणाम घोषित करने की मांग उठाई गई. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news