Himachal Pradesh में नहीं थम रहा मस्जिद विवाद, एक बार फिर उग्र हुआ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2460688

Himachal Pradesh में नहीं थम रहा मस्जिद विवाद, एक बार फिर उग्र हुआ

Una News: ऊना के बसोली गांव में बनी मस्जिद को लेकर लोग एक बार फिर उग्र हो गए हैं. उन्होंने कार्रवाई किए जाने की मांग की है. पंचायत ने जिला प्रशासन को मामला सौंप दिया है. एसडीएम ऊना ने आज मस्जिद का निरीक्षण किया. 

 

Himachal Pradesh में नहीं थम रहा मस्जिद विवाद, एक बार फिर उग्र हुआ

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला मुख्यालय के पास बसोली ग्राम पंचायत के तहत बनी मस्जिद को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. कुछ दिन पहले गांव के लोगों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन देते हुए इस भवन को 7 दिन में गिराने का अल्टीमेटम दिया था. ग्रामीण अब भी इस बात पर अड़े हुए हैं कि जब उनके पंचायत क्षेत्र में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है तो फिर यहां मस्जिद खड़ी करने का क्या उद्देश्य है. इसके पीछे कोई और वजह तो नहीं है.

जी मीडिया इस मामले की तह तक पहुंचा और ग्राउंड जीरो पर जाकर स्थिति का जायजा लिया. हमारी टीम ने पाया कि एक धार्मिक स्थल के पास सड़क से कुछ ही दूरी पर यह मस्जिद बनाई गई है. मस्जिद के चारों तरफ झाड़ियां उगी हुई हैं. मस्जिद में ताला लगा हुआ है. मस्जिद के ऊपर बनाया गया गुंबर से साफ प्रतीत होता है कि जब मस्जिद बनाई गई है. 

Haryana में मतदान को लेकर सभी के अलग-अलग मुद्दे, जानें किसने किस आधार पर किया वोट

वहां पहुंचे गांव के लोगों ने भी इस मस्जिद को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा है कि जब हमारे गांव में कोई भी मुस्लिम नहीं है तो ऐसे में इस मस्जिद का निर्माण यहां कैसे हो गया. उन्होंने कहा है कि उन्होंने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंप कर इस मामले पर जल्द एक्शन लेकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

वहीं, इस मामले पर जी मीडिया द्वारा ग्राम पंचायत बसोली के प्रधान व उप प्रधान से बातचीत की गई. उन्होंने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 2010 में यह जमीन मुस्लिम परिवारों द्वारा खरीदी गई थी. इसके बाद इस जमीन पर अब एक मस्जिद का निर्माण हो चुका है, क्योंकि यह सड़क से हटकर है. वहां किसी की नजर कम ही पड़ती है. मामला गरमाए जाने के बाद जिला प्रशासन को पूरी जानकारी दी गई. अब अंतिम फैसला इस मामले पर जिला प्रशासन द्वारा ही लिया जाएगा. 

नवरात्रों के दौरान बिलासपुर में आकर लोगों से झूठ बोलकर चले गए जेपी नड्डा: बंबर ठाकुर

वहीं, इस मामले पर एसडीएम ऊना विश्व मोहन चौहान द्वारा मस्जिद वाली जगह का आज निरीक्षण किया गया. उन्होंने कहा कि अब उनके पास यह पहुंचा है. इस मामले में प्रॉपर जांच पड़ताल की जाएगी और रिपोर्ट तैयार कर डीएम को सौंप दी जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news