NEET Exam Result पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 1563 छात्रों को दोबारा देनी होगी परीक्षा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2291193

NEET Exam Result पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 1563 छात्रों को दोबारा देनी होगी परीक्षा

NEET Exam News: नीट रिजल्ट को लेकर काफी समय से चल रहे विवाद के बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए नीट की परीक्षा दोबारा कराने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने 1563 छात्रों के ग्रेस मार्क्स रद्द कर दिए हैं और उन्हें दोबारा परीक्षा देने को कहा है.

NEET Exam Result पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 1563 छात्रों को दोबारा देनी होगी परीक्षा

NEET Exam News: देशभर में बीते काफी समय से NEET रिजल्ट को लेकर विवाद चल रहा है. नीट परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं भी दाखिल की गई थीं, जिन पर आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है. SC ने फैसला सुनाते हुए 1563 छात्रों के ग्रेस मार्क्स रद्द कर दिए हैं और उन्हें दोबारा परीक्षा देने को कहा है.

8 जुलाई को होगी अगली सुनवाई
बता दें, जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस संदीप मेहता की बेंच इस पूरे मामले में सुनवाई कर रही है. इस मामले में अब अगली सुनवाई 8 जुलाई को होनी है. इसके अलावा काउंसलिंग पर रोक ना लगाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक नोटिस जारी कर 2 हफ्ते में इस पर जवाब मांगा है. 

ये भी पढ़ें- फिल्म देखने पहुंचे 55 लोगों की हुई थी दर्दनाक मौत, जानें क्या है आज का इतिहास

23 जून को आएगा दोबारा होने वाली NEET परीक्षा का रिजल्ट
वहीं, NTA की ओर से कहा गया है कि यह फैसला स्टूडेंट्स का डर दूर करने के लिए लिया गया है. नीट यूजी 2024 की परीक्षा में जिन छात्रों को ग्रेस मार्क्स मिले थे उन्हें एक बार फिर NEET परीक्षा देनी होगी, जिसका रिजल्ट 23 जून को आएगा. इसके बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. 

दोबारा परीक्षा देने से AIIMS में दाखिला लेने का सपना होगा पूरा
ओम वत्स, जिन्होंने NEET 2024 में 720 में से 715 अंक प्राप्त किए हैं वह उम्मीदवारों के लिए 23 जून को होने वाली पुनः परीक्षा के फैसले से खुश हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी रैंक अब और बेहतर हो जाएगी और वे AIIMS में दाखिला ले सकते हैं, जो उनका सपना है. पहले कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण, वह इसके बारे में सुनिश्चित नहीं थे, लेकिन अब उनकी उम्मीदें बढ़ गई हैं.

 

WATCH LIVE TV

 

Trending news