Shimla News: शिमला में लैंडस्लाइड का मंडरा रहा खतरा, खतरे की जद में 15 भवन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1843388

Shimla News: शिमला में लैंडस्लाइड का मंडरा रहा खतरा, खतरे की जद में 15 भवन

Shimla News in Hindi: हिमाचल के शिमला में तबाही थमने का नाम नहीं ले रही हैं.  लैंडस्लाइड के डर से लोग अपने ही घरों को छोड़कर किराए पर रहने को मजबूर हैं. 

Shimla News: शिमला में लैंडस्लाइड का मंडरा रहा खतरा, खतरे की जद में 15 भवन

Himachal Pradesh News in Hindi: हिमाचल की राजधानी शिमला में बारिश ने जमकर कहर बरसाया है. शहर में जगह जगह लैंडस्लाइड हो रहे हैं. हर ओर पेड़ गिरे हैं.  वहीं जमीन धंसने और सड़कों पर दरारें पड़ रही हैं.  जिससे भवनों को भी खतरा पैदा हो गया है.  कई इलाकों में लोग अपने भवन खाली कर रहे हैं. 

शिमला के संजौली क्षेत्र में भी काली ढांक के समीप भी कई भवन खतरे की जद में आ गए हैं.  यहां भवनों में दरारें आने के साथ ही जमीन धंस रही हैं. जिससे लोग अपने भवनों में खोफ के साये में रह रहे हैं.  इतना ही नहीं लोग अब अपने अशियनों को खाली करने पर मजबूर हो गए हैं. लोग भवनों को खाली करने लगे है.

शुक्रवार को चार भवन लोगों ने खाली कर दिए हैं.  लोगों ने घरो से सामान निकाल दिया है. वहीं, अपने रिश्तेदारों के पास जाने लगे है.  साथ ही कई लोग अब किराए के भवनों में भी रहने लगे हैं.  इस क्षेत्र में करीब 15 भवन ऐसे है जिन में दरारें आई हैं.  कहा जा रहा है कि सड़क पर पानी की निकासी सही न होने से इस क्षेत्र में जमीन धंस रही है. साथ ही एक भवन गिरने की कगार पर है जिससे अन्य भवनों को भी खतरा बना हुआ है. 

भवन मालिक वासुदेव ओर अनुपम ठाकुर का कहना है कि यहां पर एक भवन गिरने की कगार पर है और यदि ये भवन गिरता है तो 15 भवन भी इसकी चपेट में आ सकते है.  इसके अलावा यहां सड़क से पानी का रिसाव हो रहा है और पूरा क्षेत्र सीकिंग जोन में बदल गया है. जमीन धंस रही है, जिससे खतरा बढ़ गया है. हालांकि, अब भवन खाली कर दिए हैं और अब वे किराए के मकान में रहेंगे.

बता दें, राजधानी शिमला में बारिश से भारी नुकसान देखने को मिल रहा है. जगह-जगह भवनों को खतरा पैदा हो गया है.  लोग घरों को खाली करने पर मजबूर हो गए है.  समरहिल कृष्ना नगर फागली सहित कई हिस्सों में भवनों में दरारें आ गई है.  ऐसे में लोग काफी ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं. 

Trending news