Hamirpur News: सुजानपुर में बारिश के बीच शुरू हुई प्रदेश स्तरीय अंडर 14 लड़कों की खेलकूद प्रतियोगिता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1919558

Hamirpur News: सुजानपुर में बारिश के बीच शुरू हुई प्रदेश स्तरीय अंडर 14 लड़कों की खेलकूद प्रतियोगिता

Sujanpur News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर में प्रदेश स्तरीय अंडर 14 लड़कों की खेलकूद प्रतियोगिता का आज से शुभारंभ हुआ. खेल की आरंभ विधायक राजेंद्र राणा ने किया. 

Hamirpur News: सुजानपुर में बारिश के बीच शुरू हुई प्रदेश स्तरीय अंडर 14 लड़कों की खेलकूद प्रतियोगिता

Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश स्तरीय अंडर 14 लड़कों की मेजर खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को सुजानपुर के ऐतिहासिक मैदान में शुभारंभ हुआ. 17 से 20 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली इन चार दिवसीय खेलों में प्रदेश के 11 जिलों के 548 छात्र खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. चार दिनों तक आयोजित इस खेलकूद प्रतियोगिता में छात्र खिलाड़ी फुटबॉल, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, हॉकी इत्यादि खेलों में अपना भाग्य जमाएंगे. 

इससे पहले यहां उद्घाटन समारोह में पहुंचे विधायक राजेंद्र राणा का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुजानपुर के प्राचार्य रतन सिंह खेल आयोजको सहित स्थानीय लोगों पंचायत प्रतिनिधियों छात्र खिलाड़ियों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. सरस्वती वंदना एवं दीप प्रज्वलित करके विधिवत छात्र खिलाड़ियों से मार्च पास्ट की सलामी लेने के बाद विधायक ने इन खेलों के शुभारंभ की घोषणा की. 

यहां पहुंचे मुख्य अतिथि विधायक राजेंद्र राणा को खेल आयोजकों स्कूल प्राचार्य सहित गणमान्य लोगों ने शाल टोपी एवं समृद्धि चिन्ह देखकर सम्मानित किया. जानकारी देते हुए स्कूल के प्राचार्य रतन सिंह ने बताया कि 17 से 20 अक्टूबर तक यह खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित होगी. ऐतिहासिक मैदान सुजानपुर इस बार ब्लॉक स्तरीय जिला स्तरीय और अब प्रदेश स्तरीय खेलों का आयोजन करवा रहा है जिसके लिए आयोजकों एवं विशेष रूप से स्थानीय विधायक का भरपूर सहयोग रहा है. 

उन्होंने कहा कि समापन समारोह 20 अक्टूबर को होगा. जिसमें उपयुक्त हमीरपुर हेमराज बेरवा मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचकर छात्र खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे. अपने संबोधन में विधायक राजेंद्र राणा ने छात्र खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेल को खेलने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के छात्र खिलाड़ी यहां पहुंचे हैं जानकारी मिली है कि करीब 11 जिलों के खिलाड़ी यहां इस प्रदेश स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेंगे. 

वहीं, बर्फबारी एवं खराब मौसम होने के कारण जिला लाहौल स्पीति के खिलाड़ी यहां नहीं पहुंच पाए हैं. उन्होंने कहा कि खेल को ईमानदारी के साथ खेलने वाला ही महान खिलाड़ी बनता है. हार जीत को एक तरफ रखकर अपनी तरफ से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करना ही हर खिलाड़ी का दायित्व है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की कमी ना आए उनके रहने खान-पान की व्यवस्था पूरी हो इसके लिए पुख्ता प्रबंध किए जाने चाहिए.  साथ ही खिलाड़ियों से नशे से दूर रहने का आह्वान किया.

Trending news