Weather News: हिमाचल प्रदेश में जारी की गई बारिश की चेतावनी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1753005

Weather News: हिमाचल प्रदेश में जारी की गई बारिश की चेतावनी

Weather News: दिल्ली एनसीआर में बीती रात से बारिश हो रही है, जिसके बाद यहां का मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का दौरा जारी है.      

 

सांकेतिक तस्वीर

Weather Update News: उत्तर भारत के कई इलाकों में देर रात से झमाझाम बारिश का दौर जारी है. देर रात यहां तेज हवाओं के साथ बिजली भी कड़की. हालांकि लगातार हो रही रिमझिम बरसात से यहां के तापमान में गिरावट आई है, जिसके बाद एनसीआरवासियों को गर्मी से निजात मिली है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी मॉनसून ने दस्तक दे दी है. 

प्रदेश में जारी हुआ मौसम का अलर्ट
एक ओर जहां बीती रात से दिल्ली एनसीआर में बरसात हो रही है. वहीं, हिमाचल की राजधानी शिमला में भी बीते दो दिन से लगातार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग की ओर से 24 से 27 जून तक राज्य के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते मंडी के डयोढ़ के पास भूस्खलन भी हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई.     

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: नशा करने वालों की नहीं खैर, सुक्खू सरकार बना रही खास प्लान

IMD की ओर से ट्वीट कर दी गई जानकारी
राज्य में हो रही बारिश के चलते जगह-जगह मलबा गिर गया है, जिसकी वजह से यहां की कई छोटी-बड़ी सड़कें भी बंद हो गई हैं. 93 बिजली ट्रांसफार्मर ठप हो गए हैं. ऐसे में लोगों को बिजली और पानी के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है. इस बीच IMD की ओर से एक ट्वीट किया गया है, जिसके अनुसार, 'उत्तर-पश्चिमी राजस्थान से उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ और अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से ट्रफ को भारी नमी मिलने के कारण पूर्वी राजस्थान, उत्तरी एमपी और पूर्वी यूपी में तीव्र मानसूनी बादल दिखाई दे रहे हैं'.

WATCH LIVE TV

Trending news