लगातार बारिश के चलते नाले का रूप धारण किया डलहौजी के माल रोड ने, तो कहीं सड़के बनी तलाब
Advertisement

लगातार बारिश के चलते नाले का रूप धारण किया डलहौजी के माल रोड ने, तो कहीं सड़के बनी तलाब

 यह कोई नाला या खड्ड नहीं बल्कि डलहौजी के माल रोड का दृश्य है. आज दोपहर को करीब 2 घंटे हुई बारिश की वजह से डलहौजी की सभी सड़कें पानी-पानी हो गई

लगातार बारिश के चलते नाले का रूप धारण किया डलहौजी के माल रोड ने, तो कहीं सड़के बनी तलाब

शिव शर्मा/चंबा: यह कोई नाला या खड्ड नहीं बल्कि डलहौजी के माल रोड का दृश्य है. आज दोपहर को करीब 2 घंटे हुई बारिश की वजह से डलहौजी की सभी सड़कें पानी-पानी हो गई, जिस तरफ भी देखों तो ऐसा लग रहा है कि पानी नालों में नहीं बल्कि सड़कों पर बह रहा हो.  

अगर 15-20 मिनट बारिश और जारी रहती, तो यह पानी माल रोड पर बनी दुकानों के अंदर तक पहुंच जाता. इसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि डलहौजी में उचित ड्रेनेज सिस्टम ना होने की वजह से भी लोगों को हर साल इस परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन, परेशानिया यहीं खत्म नहीं होती.

ये भी पढ़े: महामारी में गरीब-जरूरतमंद परिवारों की हमदर्द बनकर उभरी हरियाणा सरकार- डिप्टी CM

बारिश रुकने के बाद सड़कों पर मिट्टी के ढेर इकट्ठे हो जाते हैं, जिन्हें हटाने के लिए नगर परिषद के कर्मचारी पहुंचे. ऐसा नजारा डलहौजी में अक्सर ही थोड़ी सी बारिश होने के बाद देखने को मिलता है. लोगों का कहना है कि क्या प्रशासन और नगर परिषद आदि संबंधित विभाग समय रहते उचित ड्रेनेज सिस्टम का प्रबंध नहीं कर सकते थे? या फिर किसी अनहोनी के इंतजार में हैं. ये विभाग के लिए एक बहुत बड़ा सवालिया निशान है?

खाई में गिरी कार से शव निकालते लोगों

तो वहीं. कल देर रात और आज सुबह दो अलग-अलग जगहों पर ऑल्टो कार दुर्घटना ग्रस्त हो जाने से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि अभी भी इन दुर्घटनाओं में दो व्यक्ति लापता बताए जा रहे हैं. बताते चले कि पिछले कल देर रात बाद चंबा तीसा मार्ग पर कोटी चौक के समीप ऑल्टो कार के गहरी खाई में गिरने से चालक की मौत हो गई.

उस दौरान कार में एक ही व्यक्ति सवार था. मृतक की पहचान हितेश सिंह वासी गांव अल्लुण के तौर पर की गई है. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मेडिकल कॉलेज चंबा भिजवा दिया है. जानकारी के अनुसार हितेश सिंह गत रात्रि चंबा से कार में सवार होकर अपने घर की ओर जा रहा था.

ये भी पढ़े: फिर मां बनने जा रही है नेहा धूपिया, ब्लैक स्ट्रैपी ड्रेस पहनकर सोशल मीडिया पर यूं किया बेबी बंप फ्लॉन्ट

इसी दौरान कोटी चौक के समीप कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. परिणाम स्वरूप हितेश सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे की सूचना पुलिस को सोमवार यानी की आज सुबह मिली. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर कागजी कार्रवाई निपटाने के साथ ही मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news