मनोहर सरकार की कल अग्नि परीक्षा, कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव मंजूर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh862512

मनोहर सरकार की कल अग्नि परीक्षा, कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव मंजूर

90 सीटों वाले हरियाणा विधानसभा में विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ अविश्वाश प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है। जिसको देखते हुए बीजेपी ने बड़ा फैसला लिया है। बीजेपी ने अपने विधायकों को 10 मार्च के लिए व्हिप जारी कर दिया है। 

मनोहर सरकार की कल अग्नि परीक्षा, कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव मंजूर

चंडीगढ़: 90 सीटों वाले हरियाणा विधानसभा में विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ अविश्वाश प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है। जिसको देखते हुए बीजेपी ने बड़ा फैसला लिया है। बीजेपी ने अपने विधायकों को 10 मार्च के लिए व्हिप जारी कर दिया है। व्हिप जारी होने पर सभी विधायकों को हर हाल में सदन में मौजूद रहना होगा।

व्हिप के बाद पार्टी लाइन से हटकर अगर कोई विधायक वोटिंग करता है या अनुपस्थित रहता है, तो उसकी सदस्यता निरस्त हो सकती है। पार्टी के चीफ व्हिप और संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने अपने सभी विधायकों को यह जानकारी भेजी है। इसके साथ भाजपा की सहयोगी जजपा और कांग्रेस ने भी अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है। कांग्रेस ने 10 मार्च को विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने की पूरी तैयारी कर ली है। 

हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है और कांग्रेस ने खट्टर सरकार को घेरने के लिए अविश्वास प्रस्ताव का दांव चला है। बता दें कि नेता विपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में ये अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पता चल जाएगा कि कौन सा विधायक सरकार के साथ है और कौन किसानों के साथ खड़ा है।

हरियाणा विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं और फिलहाल सदन में 88 विधायक हैं, दो सीटें खाली हैं। हरियाणा की गठबंधन सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव मंजूर हो गया है। 
नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत 25 विधायकों के हस्ताक्षर वाला अविश्वास प्रस्ताव कांग्रेस ने सत्र के पहले ही दिन शुक्रवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले स्पीकर को सौंप दिया था। बता दें कि हरियाणा विधानसभा में इससे पहले भी कई बार अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश किए जा चुके हैं ले‍किन ये पारित कभी नहीं हो पाए।

WATCH LIVE TV

Trending news