पटियाला हिंसा : शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद, अधिकारियों पर गिरी गाज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1169341

पटियाला हिंसा : शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद, अधिकारियों पर गिरी गाज

अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार ने शनिवार को पटियाला जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और एसएमएस सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया है.

 

photo

चंडीगढ़- पटियाला में शुक्रवार को हुई हिंसक झड़प के बाद शनिवार को पंजाब सरकार एक्शन में आ गई. अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार ने शनिवार को पटियाला जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और एसएमएस सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया है.

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद
आदेश के अनुसार, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं (2 जी / 3 जी / 4 जी / सीडीएमए), सभी एसएमएस सेवाएं और सभी डोंगल सेवाएं जो पटियाला के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाती हैं. शनिवार को सुबह साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे तक बंद रहेगी.
सरकार ने कहा कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से जनहित में निर्णय लिया गया है. पटियाला उपायुक्त ने कहा कि हम जनता से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं. 

अधिकारियों पर गिरी गाज 
पटियाला हिंसा मामले में पुलिस के बड़े अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. अब तक इस मामले में IG, SSP और SP को हटा दिया गया है. मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला रेंज का आईजी बनाया गया है. दीपक पारीक को पटियाला का एसएसपी वहीं वजीर सिंह को पटियाला का एसपी बनाया गया है.

चार घंटे चली थी झड़प
खालिस्तान के मुद्दे को लेकर शिव सैनिक और खालिस्तान समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई. शुक्रवार को सुबह करीब 11 बजे शुरू हुआ यह सिलसिला दोपहर तीन बजे तक चला. पुलिस ने दोनों पक्षों को मुश्किल से तितर-बितर कर हालात पर काबू पाया.

सीएम भगवंत मान का बयान
सीएम भगवंत मान ने कहा था कि पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है. हम स्थिति की बारीकी से नजर रखे हुए हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे. पंजाब की शांति और सद्भाव सबसे जरूरी है.

Trending news