Punjab के नवांशहर में एक महिला नकली डॉक्टर बनकर चला रही थी हॉस्पिटल, पुलिस ने किया पर्दाफाश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2082993

Punjab के नवांशहर में एक महिला नकली डॉक्टर बनकर चला रही थी हॉस्पिटल, पुलिस ने किया पर्दाफाश

Punjab Crime News: पंजाब के नवांशहर में एक महिला नकली डॉक्टर बनकर सुनीता चैरिटेबल के नाम से हॉस्पिटल चला रही थी. एक महिला के पति ने इसके खिलाफ शिकायत की तब पता चला कि उसकी सारी डिग्रियां जाली हैं.

 

Punjab के नवांशहर में एक महिला नकली डॉक्टर बनकर चला रही थी हॉस्पिटल, पुलिस ने किया पर्दाफाश

नरेंद्र रत्तु/नवांशहर: पंजाब नवांशहर में एक महिला डॉक्टर नकली डिग्री बनवाकर सुनीता चैरिटेबल के नाम से एक हॉस्पिटल चला रही थी. गांव लोहट बलाचौर के रहने वाले गुरजीत कौर के पति गुरप्रीत सिंह ने सिविल सर्जन को एक शिकायत दी, जिसके बाद एक टीम गठित कर इसकी जांच शुरू की गई. इसके बाद पीड़ित महिला के पति द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर नवांशहर पुलिस ने जांच कर इस पूरे मामले का पर्दाफाश किया. महिला डॉक्टर सुनीता शर्मा को बलाचौर पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. 

नवांशहर के तहसील बलाचौर के गांव लोहट की पीड़ित महिला के पति गुरप्रीत सिंह ने सिविल सर्जन को एक शिकायत दी, जिसमें बताया गया कि उसकी पत्नी प्रेग्नेंट थी, जिसके चलते वह इलाज करवाने के लिए बलाचौर के मढ़ीयानी रोड पर स्थित सुनीता चैरिटेबल अस्पताल में डॉक्टर सुनीता शर्मा के पास गए थे. जहां डॉक्टर सुनीता ने उनकी पत्नी से पूछा कि 'आपके कितने बच्चे हैं, तो मेरी पत्नी ने बताया कि एक लड़का और एक लड़की है. 

ये भी पढ़ें- सुलतानपुर लोधी क्षेत्र में USA सिटीजन महिला की मौत मामले में सास-ससुर गिरफ्तार

शिकायत में बताया गया है कि इसके बाद डॉक्टर सुनीता ने कहा कि आप उनकी दी हुई दवाईयां खा लो इससे उनका अबॉर्शन हो जाएगा. गुरजीत ने डॉक्टर के कहने के अनुसार दवाई खा लीं. इसके बाद जब गुरजीत की हालत बिगड़ने लगी तो सुनीता शर्मा ने उसका अबॉर्शन कर दिया. इसके बाद भी जब हालात गंभीर हो गई तो गुरजीत महिला ने दूसरे डॉक्टर से सलाह ली, जहां डॉक्टर ने उसे नवनूर अस्पताल में स्कैन करवाने के लिए भेज दिया. 

जब गुरजीत नवनूर अस्पताल में स्कैन करवाने के लिए गई तो वहां पर डॉक्टर ने रिपोर्ट देखकर कहा कि इसकी हालत ज्यादा खराब है. गुरजीत की बच्चेदानी में कट लगा हुआ है. इसका तुरंत ऑपरेशन करना पड़ेगा जो पीस अंदर रह गया है उसे बाहर निकलना पड़ेगा. पीड़ित महिला के पति गुरप्रीत सिंह ने इसके लिए सहमति जताते हुए वहां पर सही सलामत ऑपरेशन कराया. इसके कुछ दिन बाद आराम करने के बाद जब गुरजीत कौर ठीक हुई तो उन्होंने नकली डॉक्टर सुनीता शर्मा के खिलाफ शिकायत की. 

ये भी पढ़ें- Kalka Ji मंदिर में जागरण के दौरान स्टेज टूटने से एक महिला की मौत, 16 लोग घायल

गुरप्रीत सिंह ने अपनी शिकायत में लिखा है कि उसकी पत्नी गुरजीत कौर का इलाज डॉक्टर सुनीता शर्मा ने अपने अस्पताल सुनीता चैरिटेबल अस्पताल में ठीक तरीके से नहीं किया, जिसकी वजह से उसकी हालात खराब हो गई. उन्होंने इस मामले में स्वास्थ्य विभाग से एक टीम गठित कर जांच करने और सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी. 

जांच में पाया गया कि डॉक्टर ने अपनी डिग्री संबंधी जो भी कागज जमा करवाए हैं वह नकली हैं. डॉक्टर के पास जो डिग्री है वह सब जाली हैं. यह सब पता चलने पर सिटी बलाचौर थाना में सुनीता शर्मा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. नकली डॉक्टर सुनीता शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है. 

डॉक्टर सुनीता शर्मा के खिलाफ 420/465/467/478/ 120B IPC के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसे अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा और पूछताछ की जाएगी. इसके साथ ही सुनीता चैरिटेबल अस्पताल को सील करने के लिए सिविल सर्जन से टायप करके कारवाई की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news