Punjab Kings News: पंजाब किंग्स की सह-मालिकन प्रीति जिंटा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया; जानें पूरा मामला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2389680

Punjab Kings News: पंजाब किंग्स की सह-मालिकन प्रीति जिंटा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया; जानें पूरा मामला

Punjab Kings News: आईपीएल 2025 के ऑक्शन से पहले ही पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी विवादाें में घिर गई है।

Punjab Kings News: पंजाब किंग्स की सह-मालिकन प्रीति जिंटा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया; जानें पूरा मामला

Punjab Kings News: आईपीएल 2025 के ऑक्शन से पहले ही पंजाब किंग्स के मालिकों के बीच विवाद देखने को मिल रही है. सहि मालकिन प्रीति जिंटा इस मामले को लेकर कोर्ट पहुंची हैं. प्रीति जिंटा ने अदालत में सह-मालिक मोहिन बर्मन के खिलाफ याचिका दायर की है.

प्रीति जिंटा ने चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. मामला किंग्स पंजाब की आईपीएल टीम के शेयरों की बिक्री से जुड़ा हुए है. जिसमें टीम के सह-मालिक मोहित बर्मन अपने 48% शेयरों में से लगभग 11% शेयर बेचना चाहते थे. इसे रोकने के लिए प्रीति जिंटा ने चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट का रुख किया है. अब इस मामले पर 20 अगस्त को सुनवाई होगी.

प्रीति जिंटा ने पंजाब किंग्स के सह-मालिक और प्रमोटर मोहित बर्मन के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की है. जिसमें उन्होंने अपील की है कि मोहित बर्मन द्वारा फ्रेंचाइजी के शेयर किसी और को बेचने से रोका जाए। उन्‍होंने मध्यस्थता और सुलह अधिनियम-1996 की धारा 9 के तहत कोर्ट से अंतरिम उपाय और निर्देश देने की भी अपील की है.

पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी के चार शेयर होल्डर है। इसमें सर्वाधिक 48 प्रतिशत शेयर मोहित बर्मन के पास है. नेस वाडिया के पास भी 23 प्रतिशत शेयर हैं.  जबकि प्रीति जिंटा के बाद फ्रेंचाइजी की 23 प्रतिशत हिस्सेदारी है. बाकी बचे शेयर करण पॉल के पास हैं. प्रीति जिंटा का आरोप है कि मोहित बर्मन अपने 11.5 प्रतिशत शेयर बेचना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Kolkata महिला डॉक्टर मर्डर केस को लेकर MHA का बड़ा फैसला, राज्यों के पुलिस बलों को हर दो घंटे में स्थिति रिपोर्ट देने का दिया निर्देश

अगले साल 2025 के जनवरी महीने में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है. आईपीएल के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल पुष्टि कर चुके हैं. हालांकि अभी तक इसकी तारीखों का कोई ऐलान नहीं हुए है. 

यह भी पढ़ें: Shimla Rape: सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, फिर शादी का झांसा देकर किया रेप! पढ़ें शिमला की खबर

Trending news