ICC WTC Final 2023: भारत को लगा 100% मैच फीस का जुर्माना, जानिए शुभमण गिल को कितना लगा फाइन!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1734779

ICC WTC Final 2023: भारत को लगा 100% मैच फीस का जुर्माना, जानिए शुभमण गिल को कितना लगा फाइन!

ICC WTC Final 2023: भारत ने इस मैच में टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन वह फैसला उनके हक़ में नहीं गया. 

ICC WTC Final 2023: भारत को लगा 100% मैच फीस का जुर्माना, जानिए शुभमण गिल को कितना लगा फाइन!

IND vs AUS, ICC WTC Final 2023, Team India, including Shubman Gill, fined news in Hindi: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिआ के साथ था और भारत इस मैच में हार गया. हार के बाद शुभमन गिल के साथ साथ पूरी भारतीय क्रिकेट टीम को ना सिर्फ ट्रॉफी से हांथ धोना पड़ा बल्कि पूरी टीम को मैच फीस का जुर्माना भी लगा. 

द ओवल में ICC WTC Final 2023, IND vs AUS, में धीमी ओवर-रेट बनाए रखने के लिए भारत पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया. हालांकि यह जुर्माना केवल भारत को ही नहीं लगा है बल्कि ऑस्ट्रेलिया पर भी मैच फीस का 80% जुर्माना लगा है. 

मिली जानकारी के मुताबिक भारत को लक्ष्य से पांच ओवर कम पाया गया, जबकि ऑस्ट्रेलिया को चार ओवर कम पाए गए. इस दौरान शुभमन गिल का कुल जुर्माना 115% तक आ गया है, जिसमें अंपायरों की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने के लिए 15% जुर्माना शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma Retirement News: WTC 2023 का फाइनल हारने के बाद रोहित शर्मा ने लिया टेस्ट से रिटायरमेंट? जानें इस खबर की सच्चाई

अगर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फ़ाइनल मुकाबले की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाया हुआ था. भारत ने इस मैच में टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन वह फैसला उनके हक़ में नहीं गया. 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बना कर बड़ी लीड हासिल कर ली थी वहीं भारत अपनी पहली इनिंग में 296 रन पर ही ऑल आउट हो गई. फिर ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन बना कर पारी घोषित कर दी थी और ऐसे में 'द अल्टीमेट टेस्ट' के आखरी दिन ऑस्ट्रेलिआ ने भारत को 236 रन पर ऑल आउट करके जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें: Gadar 2 teaser: एक बार फिर पाकिस्तान से टक्कर लेने को तैयार 'तारा सिंह'!  

(For more news apart from IND vs AUS, ICC WTC Final 2023, Team India, including Shubman Gill, fined news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news