Himachal Pradesh के शक्तिपीठों में बढ़ाई गई पुलिस चौकसी, मैक्लोडगंज का वन-वे ट्रैफिक प्लान होगा इम्प्रूव
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2191626

Himachal Pradesh के शक्तिपीठों में बढ़ाई गई पुलिस चौकसी, मैक्लोडगंज का वन-वे ट्रैफिक प्लान होगा इम्प्रूव

Himachal Pradesh News: देवी भूमि हिमाचल प्रदेश के शक्तिपीठों में नवरात्र आते ही भक्तों की भीड़ इकट्ठी होनी शुरू हो जाती है. कांगड़ा घाटी में टूरिस्ट सीजन के दौरान लोगों की भारी भीड़ देखी जाती है. ऐसे में यहां पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है. 

 

Himachal Pradesh के शक्तिपीठों में बढ़ाई गई पुलिस चौकसी, मैक्लोडगंज का वन-वे ट्रैफिक प्लान होगा इम्प्रूव

विपन कुमार/धर्मशाला: कांगड़ा घाटी में टूरिस्ट सीजन को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है. इसी माह शुरू होने वाले नवरात्रों से पहले शक्तिपीठों में चौकसी बढ़ा दी गई है. वहीं देश-विदेश के पर्यटकों की पहली पसंद मैक्लोडगंज में वनवे ट्रैफिक प्लान को भी इम्प्रूव करने की दिशा में जिला पुलिस काम कर रही है.
 
गौरतलब है कि जिला कांगड़ा में ज्वालामुखी, बृजेश्वरी मंदिर, चामुंडा नंदीकेश्वर धाम और बैजनाथ मंदिर सहित बगलामुखी मंदिर में नवरात्रों पर काफी भीड़ उमड़ती है. इसी के साथ मैदानी क्षेत्रों में गर्मी से बेहाल लोग भी पर्यटक स्थलों के भ्रमण के लिए कांगड़ा का रुख करते हैं. ऐसे में पुलिस की ओर से अभी से ही टूरिस्ट सीजन को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: सीएम सुक्खू ने कंगना रनौत के बयान पर किया करारा पलटवार

एसपी कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने कहा कि अभी शुरुआती तौर पर शक्तिपीठों में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. नवरात्रों के दौरान और भी पुलिस टीमें मंदिरों में तैनात की जाएंगी. पर्यटकों की आमद में इजाफा होना शुरू हो गया है. एसपी ने कहा कि होटल एसोसिएशन और होटलियर्स से बुकिंग की जानकारी ली जाती है. मैक्लोडगंज में ट्रैफिक के लिए वनवे प्लान बनाया गया है, जिसे पिछले टूरिस्ट सीजन आईपीएल और वर्ल्ड कप मैचों के दौरान प्रयोग किया गया था. इस वनवे प्लान को और इम्प्रूव करने की योजना बनाई जा रही है. टूरिस्ट सीजन के लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है. शक्तिपीठों या पर्यटक स्थलों पर आने वाले लोगों को शांतिपूर्ण माहौल उपलब्ध करवा पाएंगे.

ये भी पढ़ें- पूर्व कांग्रेस विधायक देवेंद्र भुट्टो ने CM Suku के भाई पर अवैध खनन का लगाया आरोप

एसपी ने कहा कि पर्यटन सीजन के दौरान भागसूनाग के एरिया में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाता है ताकि कोई समस्या न हो. भागसूनाग के लोगों द्वारा भागसू में टूरिस्ट हेल्प सेंटर स्थापित करने व पुलिस तैनाती का आग्रह किया गया है, जिस पर उन्हें उचित स्थान उपलब्ध करवाने की बात कही गई है. उचित जगह मिलने पर भागसूनाग में पुलिस की तैनाती सुनिश्चित की जाएगी. टूरिस्ट सीजन में भागसूनाग एरिया में अतिरिक्त पुलिस तैनात की जाएगी, जिससे लड़ाई-झगड़े, ट्रैफिक समस्या या फिर जो पर्यटक घूमने आते हैं, उन्हें जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए अच्छा माहौल बना रहे, इस दिशा में भी कार्य किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news