Himachal diwas पर पेश किया गया नाटक, नशा करने पर मां ने बेटे को किया पुलिस के हवाले
Advertisement

Himachal diwas पर पेश किया गया नाटक, नशा करने पर मां ने बेटे को किया पुलिस के हवाले

Himachal diwas 2023: प्रदेशभर में आज हिमाचल दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसी कड़ी में ऊना में भी जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उद्योग मंत्री हर्ष वर्धन चौहान ने तिरंगा फहराया. मंत्री ने शहीद स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Himachal diwas पर पेश किया गया नाटक, नशा करने पर मां ने बेटे को किया पुलिस के हवाले

राकेश मल्ही/ऊना: बीते दिन हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 'हिमाचल दिवस' के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसी कड़ी में ऊना जिला में भी जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में उद्योग मंत्री हर्ष वर्धन चौहान ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और राष्ट्रीय ध्वज फहराया. उद्योग मंत्री ने सबसे पहले शहीद स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद सरकारी स्कूल के मैदान में ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण कर शानदार मार्च पास्ट की सलामी ली.

हिमाचली संस्कृति पर दी गईं प्रस्तुतियां
इस दौरान परेड में पुलिस, होम गार्ड्स, एससीसी, एनएसएस और स्काउट व गाइड्स के दलों ने भी हिस्सा लिया. समारोह में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के बच्चों और सांस्कृतिक दलों द्वारा हिमाचली संस्कृति व देशभक्ति के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. इसके बाद उद्योग मंत्री ने जिला वासियों को संबोधित करते हुए उन्हें हिमाचल दिवस की बधाई दी और कहा कि आज का दिन हिमाचल प्रदेश के लिए सबसे ऐतिहासिक दिन है. आज ही के दिन संपूर्ण हिमाचल बना था.

ये भी पढ़ें- Atique ahmed dead: अतीक, अशरफ और असद की मौत, जानें क्या है इनका माफिया इतिहास?

कई वीरों ने दी कुर्बानी
मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की विकास गाथा में कई सरकारों का अहम योगदान रहा है. आज हिमाचल निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि हिमाचल देवभूमि होने के साथ-साथ वीरभूमि भी है. इसके लिए कई वीरों ने अपनी कुर्बानी दी है. प्रदेश ऐसे महान वीर सपूतों का आज भी स्मरण करता है. हिमाचल आज अपने पैरों पर खड़ा है. इसके लिए कई मुख्यमंत्रियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

ये भी पढ़ें- Himachal Tourism: विकास की दिशा में तेजी से बढ़ रहा कांगड़ा जिला, जल्द मिलेंगी ये सुविधा

नशे के खिलाफ पेश किया गया एक नाटक
इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रहीं कल्याणकारी योजनाओं की लोगों को जानकारी भी दी. इस मौके पर नशे के ऊपर एक नाटक पेश किया गया, जिसमें दिखाया गया कि एक मां अपने बच्चे को नशा करने पर खुद पुलिस के हवाले करती है. वहीं, इस मौके पर विभिन्न विभागों के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news