हिमाचल विधानसभा चुनाव में भाई-बहन के बीच दिखेगी टक्कर, 55 पदाधिकारियों का बीजेपी से इस्तीफा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1403238

हिमाचल विधानसभा चुनाव में भाई-बहन के बीच दिखेगी टक्कर, 55 पदाधिकारियों का बीजेपी से इस्तीफा

Himachal Assembly election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में 62 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं जिनमे से एक नाम महेंद्र ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर का भी है, लेकिन इस पर महेंद्र ठाकुर की बेटी ने नाराजगी जताते हुए महामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. 

हिमाचल विधानसभा चुनाव में भाई-बहन के बीच दिखेगी टक्कर, 55 पदाधिकारियों का बीजेपी से इस्तीफा

Himachal Chunav 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly election 2022) के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की सूची (BJP candidate list) जारी कर दी है. इस लिस्ट में किसी पुराने शख्स का नाम कटा, तो वहीं कुछ नए लोगों का नाम शामिल किया गया. किसी को नाम कटने से दुख हुआ, तो वहीं कुछ को टिकट मिलने से खुशी भी हुई, लेकिन इस बीच एक अलग चीज देखने को मिली. राज्य में जब चुनाव के लिए कैंडिडेट्स की लिस्ट आई तो एक परिवार ही बंट गया. 

Himachal Chunav: मां चिंतपूर्णी की किस पर होगी कृपा, विधानसभा चुनाव 2022 में किसके हाथ लगेगी सत्ता

भाई-बहन के बीच दिखी टक्कर
दरअसल, बीजेपी की ओर से जारी की गई प्रत्याशियों की पहली सूची में मंडी जिला से मंत्री महेंद्र ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर का भी नाम शामिल था, लेकिन बेटे को भाजपा से टिकट मिलने के बाद उनकी बेटी वंदना गुलेरिया ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद कई पदाधिकारी भी उनके समर्थन में उतर आए और तो और उन्होंने पार्टी से सामूहिक त्याग-पत्र तक दे दिया. बता दें, बीजेपी की ओर से जारी की गई इस लिस्ट में 62 कैंडिडेट्स के नाम शामिल थे. 

ये भी पढ़ें- Himachal Vidhansabha chunav: मनाली की खूबसूरती बनाए रखने के लिए किस प्रत्याशी का नाम होगा फाइनल

कौन हैं वंदना गुलेरियां और रजत ठाकुर?
बता दें, महेंद्र ठाकुर के बेटे रजत ठाकुर भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के साथ काम कर रहे हैं जबकि उनकी बेटी वंदना गुलेरिया महिला मोर्चा की महामंत्री और मौजूदा जिला पार्षद हैं. ऐसे में वंदना गुलेरियां इस साल के विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में थीं, लेकिन भाई रजत ठाकुर को टिकट मिलने और उन्हें टिकट न मिलने से वो नाराज हो गईं और उन्होंने महामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. वंदना के साथ-साथ मंडल के 55 पदाधिकारियों ने भी बीजेपी को अपना सामूहिक त्यागपत्र सौंप दिया. ऐसे में माना जा रहा है कि अब हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भाई-बहन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news